90 फीसदी हेल्थ वर्कर्स ने लगवाई कोरोना वैक्सीनेशन की दूसरी डोज

जांच में पाए गए 8 नए कोरोना पाजिटिव

शुक्रवार को 90फीसदी लाभार्थियों ने वैक्सीन की दूसरी डोज लगवाई। जबकि दस फीसदी हेल्थ वर्कर्स सेंटर पर नही पहुंचे। यह लोग पहले वैक्सीन की पहली डोज लगवा चुके हैं। सबसे अहम रहा कि पहली डोज के लिए छूटे हुए 291 लाभार्थियों को बुलाया गया था और यह सभी केंद्रों पर पहुंचे। इनकी उपस्थिति सौ फीसदी रही। वैक्सीन की दूसरी डोज लगवाने के बाद लाभािथर््यों के चेहरे पर मुस्कान छाई रही।

मार्निग में लग गई लाइन

जिन लाभार्थियों को पिछले महीने 29 तारीख को वैक्सीन की पहली डोज लगाई गई थी उन्हें शुक्रवार को केंद्रों पर दूसरी डोज लगाने के लिए बुलाया गया था। दोनों डोज के बीच 28 दिन का अंतर रखा जाता है। इनकी संख्या 5115 थी जिसमें से 4939 लाभार्थियों ने केंद्र पर पहुंचकर टीका लगवाया। बता दें कि वैक्सीनेशन कराने वालों का जमावड़ा मार्निग में ही होने लगा था। दस फीसदी लोगों ने दूसरी डोज नही लगवाई जिनकी सूची तैयार हो रही है। बाद में इनसे इस बारे में पूछा जाएगा। हालांकि अधिकारियों का कहन ाहै कि भविष्य में इन लोगों को वैक्सीन लगवाने का एक और मौका दिया जाना है। इसके बाद अब चार मार्च को दूसरी डोज लगवाई जाएगी।

मिले 8 नए पाजिटिव

इस बीच पिछले चौबीस घंटे में 8 नए कोरोना पाजिटिव जांच में सामने आए हैं। जबकि 9 मरीज स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज कर दिए गए। वही जांच के लिए 5412 लोगों के सैंपल लिए गए। वर्तमान में एसआरएन हॉस्पिटल में इलाज के लिए 4 मरीज भर्ती हैं। जो लोग पाजिटिव पाए गए हैं उनके कांट्रेक्ट पर्सस की जांच की जानी है।

वर्जन

कोरोना वैक्सीन की सेकंड डोज शत प्रतिशत लगनी चाहिए .जो लोग नही आए हैं उनको दोबारा मौका दिया जाएगा जिससे उनका टीकाकरण पूरा कराया जा सके।

डॉ। ऋषि सहाय, नोडल, कोविड 19 प्रयागराज