बाइक व चार पहिया वाहन स्वामियों को हुई जगह-जगह दिक्कत

सड़कों और चौराहें पर सुरक्षा की रही चाक चौबंद व्यवस्था

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: कुंभ मेले का पहला मुख्य शाही स्नान सोमवार को सकुशल सम्पन्न हो गया। इस दौरान सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए थे। सुरक्षा व्यवस्था में किसी भी प्रकार की कोई चूक न हो, इसके लिए जिला पुलिस के अलावा पैरामिलिट्री, आरएएफ व पीएसी को जगह जगह तैनात किया गया था। बम्हरौली एयरफोर्ट से लेकर शहर के हर चौराहे पर सुरक्षा बलों को तैनात किया गया था। यातायात व्यवस्था में वाहनों पर प्रतिबंध के चलते बाइक व चार पहिया स्वामियों को जगह-जगह रोक दिया गया, जिससे उन्हें पैदल संगम क्षेत्र में जाना पड़ा। यही नहीं शहर के अधिकतम चौराहों पर बैरिकैंटिंग व रस्सी लगाकर वाहनों को रोका गया।

एयरपोर्ट से शहर तक तैनाती

मकर संक्रांति के स्नान को देखते हुए रविवार से ही लाखों करोड़ों की संख्या में श्रद्धालु आने लगे थे। सिटी में भीड़ को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था टाइट रखी गई थी। रेलवे स्टेशन से लेकर कुंभ मेले के इंट्री प्वाइंट तक जनपदीय पुलिस का कड़ा पहरा था। इस दौरान सुरक्षा में तैनात कर्मियों द्वारा संदिग्धों पर भी कड़ी नजर रखी गई थी। शहर के सभी प्रमुख चौराहों के अलावा अन्य चौराहों पर पुलिसकर्मी व सुरक्षा बल के जवान मुस्तैद थे। सुरक्षा व्यवस्था में किसी भी प्रकार की कोई चूक न हो, इसके लिए एसएसपी नितिन तिवारी लगातार भ्रमण कर रहे थे। कंट्रोल रुम के जरिए शहर और मेला क्षेत्र में आने जाने वाले लोगों पर नजर रखा जा रहा था।

कई इलाकों में यातायात प्रतिबंधित

सिटी में मकर संक्रांति के स्नान को देखते हुए यातायात पुरी तरह से प्रतिबंधित किया गया था। इस दौरान शहरवासियों को काफी दिक्कतें हुई। चौराहें पर लगे पुलिसकर्मी वाहनों को पहले ही रोक दे रहे थे। इस बात को लेकर पुलिस और लोगों के बीच कहासुनी भी हुई। बाद में पुलिस की कड़ाई को देखते हुए उन्हें अपने वाहन लेकर वापस लौटना पड़ा।