- बरेली जेल में बंद अशरफ की सात सम्पत्तियों को कुर्क करने का आदेश

PRAYAGRAJ: अहमदाबाद जेल में बंद माफिया अतीक अहमद व दो गुर्गो के बाद अब खालिद अजीम उर्फ अशरफ की सम्पत्ति भी कुर्क होगी। माफिया अतीक अहमद के छोटे भाई अशरफ की सात सम्पत्तियों को कुर्क करने के आदेश जारी हो गए हैं। अशरफ इन दिनों बरेली जेल में है। विधायक राजू पाल हत्याकांड के आरोपित अशरफ को एसएसपी अभिषेक दीक्षित के कार्यकाल में दबोचा गया था।

अतीक गैंग का सेकेंड मैन है अशरफ

आईएस 227 गैंग के सरगना अतीक अहमद के भाई अशरफ के खिलाफ करीब 30 मुकदमें दर्ज हैं। अशरफ गैंग में अशरफ सेकेंड मैन के रूप में जाना जाता था। माफिया भाई अतीक के नाम पर अशरफ की भी जिले के अंदर अपराध की दुनिया में तूती बोलती थी। दुलारे छोटे भाई अशरफ को अतीक का फुल संरक्षण प्राप्त था।

बसपा विधायक राजू पाल के हत्याकाण्ड में दर्ज है मुकदमा

बसपा विधायक राजू पाल की 25 जनवरी 2005 को हुई हत्या के बाद इस परिवार के सितारे गर्दिश में आ गए। राजू पाल मर्डर केस में माफिया अतीक व अशरफ समेत कुल नौ लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ। इसके बाद फिर भी अशरफ का अपराध की दुनिया से नाता नहीं टूटा। गिरफ्तारी के बाद उसे नैनी जेल भेजा गया फिर बरेली जेल में शिफ्ट कर दिया गया। तब से आज तक वह बरेली जेल में ही है।

माफियाराज पर कानून का हथौड़ा

मंगलवार को माफिया अतीक की 18 व उसके दो करीबी अकबर की एक और माजिद प्रधान की चार सम्पत्तियों को कुर्क करने का आदेश हुआ।

इस आदेश में चल व अचल सहित कुल 23 सम्पत्तियों का विवरण दिया गया। दूसरे दिन यानी बुधवार को अशरफ की भी सात सम्पत्ति को कुर्क करने के आदेश जारी किए गए।

गैंगेस्टर एक्ट की धारा 14 (1) के तहत अशरफ की कुर्क की जाने वाली सातों सम्पत्ति जमीन है।

अशरफ के नाम पर धूमनगंज के कसारी-मसारी इलाके में सात भूंखड हैं। जिनमें कुछ आवासीय प्लाट है।

राजस्व विभाग की रिपोर्ट के आधार पर सिविल लाइंस पुलिस ने जब्तीकरण की रिपोर्ट डीएम को भेजी थी, जिसकी अनुमति मिल गई है।

अशरफ के खिलाफ कायम गैंगस्टर के मुकदमे की विवेचना इंस्पेक्टर सिविल लाइंस र¨वद्र प्रताप सिंह कर रहे हैं।

बताते चलें कि हाल ही में धूमनगंज पुलिस द्वारा अशरफ की एक कार को कुर्क किया जा चुका है।

माफिया अतीक समेत दो अन्य की सम्पत्तियों को कुर्क करने के आदेश मंगलवार को मिले हैं। अशरफ की सम्पत्ति को कुर्क के आदेश को लेकर रिपोर्ट भेजी गई थी। आदेश आ गए हैं तो कार्रवाई की जाएगी।

दिनेश सिंह, एसपी सिटी