-छह दुकानें आग से जलकर राख, लाखों रुपए का नुकसान

-दमकल की दो गाडि़यों के साथ पहुंचे दमकलकर्मी, घंटों मशक्कत के बाद बुझी आग

ALLAHABAD: कोतवाली चौक के बरांडा बाजार में रविवार दोपहर अचानक आग लग गई। आग की चपेट में आकर छह दुकानें जलकर राख हो गई। इससे वहां आस-पास के लोग दहशत में आ गए। दुकान से निकलकर व्यापारी बाहर आ गए। सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की टीम के साथ पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस और फायर बिग्रेडकर्मियों ने करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद किसी तरह आग पर काबू पाया। आग में लाखों रुपए के सामान जलकर राख हो गए। फिलहाल आग लगने की वजह शार्टसर्किट माना जा रहा है।

घंटों मची रही अफरा-तफरी

चौक स्थित बरांडा बाजार में सौंदर्य प्रसाधन व प्लास्टिक के खिलौने की दुकानें हैं। यहीं पर करेली के अहमद, हसन, मामा बिंदी वाले, इम्तियाज, नसीम भाई और प्रकाश ने भी चूड़ी, नेल पॉलिश समेत अन्य सामानों की दुकान खोल रखी है। बताते हैं कि दोपहर करीब पौने तीन बजे अचानक बाजार से धुआं उठने लगा। धुआं देख आसपास के लोगों में हड़कंप मच गया। जब तक लोग कुछ समझ पाते, आग की ऊंची-ऊंची लपटें उठने लगीं। धीरे-धीरे आग बाजार में फैलने लगी। यह देख तमाम व्यापारी दुकान छोड़ कर बाहर आ गए। सूचना मिलते ही कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची और फायर बिग्रेड को सूचना दी। कुछ ही देर में सीएफओ, एसएफओ दमकल भी अग्निशमनकर्मियों के साथ मौके पहुंचे गए। पहुंचते ही आग बुझाने में जुटे दमकल कर्मियों का काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। दूसरी छत से दमकलकर्मियों ने पानी डालना शुरू किया तो आग की लपटें कम हो गई। थोड़ी ही देर में आग बुझ गई, लेकिन तब तक दुकान में रखा लाखों रुपए का सामान जलकर खाक हो चुका था। हादसे से दुकानदार और व्यापारी घंटों परेशान रहे।

बाक्स

शुक्र है नहीं हुआ बड़ा हादसा

रविवार होने की वजह से बाजार में भीड़ कम थी। कई दुकानदारों ने दुकान नहीं खोली थी। ईद के कारण भी तमाम दुकानें बंद थी। बाजार के अंदर करीब डेढ़ सौ दुकानें है। व्यापारियों का कहना है कि यदि किसी और दिन यह आग लगी होती तो बड़ा हादसा हो सकता था। जानसेनगंज और चौक में सोमवार से शनिवार तक काफी भीड़ होती है।