- तीन घंटे की कार्रवाई से बमरौली खंड में मचा रहा हड़कंप

PRAYAGRAJ: बिजली उपभोक्ताओं की शिकायतों का निस्तारण करने के लिए शनिवार को बमरौली खंड पर बिजली कैंप लगाया गया। जिसमें उपभोक्ताओं की शिकायतें सुनते हुए अधीक्षण अभियंता आरके सिंह और अधिशाषी अभियंता राजमंगल सिंह अधिकारी ने समस्याओं का निस्तारण किया। इसके अलावा अभियान चलाकर बिजली चोरी करने वालों को के खिलाफ प्राथमिकी भी दर्ज कराई। बकाया वसूली के साथ कनेक्शन काटने की भी कार्रवाई की गई।

इस एरिया में हुई कार्रवाई

एक लाख रुपये से अधिक का बिल बकाया होने पर बिजली विभाग की टीम ने बमरौली गांव, टीपी नगर, मीरा पट्टी, नीम सराय और मुंडेरा एरिया में 40 बकाया डिफाल्टर उपभोक्ताओं का कनेक्शन काटा था। जिसमें 20 बकाया डिफाल्टर उपभोक्ताओं ने बिना बिल जमा किया तो दोबारा कनेक्शन जोड़ लिया। इसके बाद बमरौली खंड के अधिकारियों ने उनके खिलाफ 138बी के तहत एफआईआर दर्ज करा दी। अधीक्षण अभियंता आरके सिंह ने बताया कि विद्युत बकाये के भुगतान हेतु रविवार को सामान्य दिनों के भांति कैश काउंटर खुले रहेंगे। जिससे उपभोक्ता कैश जमा करवा दोबारा कनेक्शन जुड़वा सकें।

लंबे बकाएदारों के कनेक्शन विभाग द्वारा काटे गए थे। बिना पेमेंट करें चोरी-छिपे लाइन जोड़कर यूज कर रहे थे। सभी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है। यह अभियान मार्निग व इवनिंग में लगातार जारी रहेगा।

प्रदीप गुप्ता, एसडीओ बमरौली डिवीजन