ट्रांसपोर्ट नगर में RTO office के सामने लबे सड़क हुई वारदात

सीने में गोली मारकर बाइक से भाग निकले बदमाश, हालत गंभीर

ALLAHABAD: धूमनगंज थाना क्षेत्र के ट्रांसपोर्ट नगर एरिया में सोमवार की शाम सपा नेता व बालू ठेकेदार रामचंद्र पासी को उस समय गोली मारी दी गई जब वह टीपी नगर में अपने निर्माणाधीन मकान पर पहुंचे थे। मकान के बाहर ही बाइक से आए हमलावरों ने सीने में गोली मारी और भाग निकले। गोली लगने के बाद सपा नेता के सहयोगी उन्हें लेकर एसआरएन हास्पिटल पहुंचे। रामचंद्र नेवादा कौशांबी के पूर्व ब्लाक प्रमुख गिरीश पासी के छोटे भाई हैं। गिरीश सपा के टिकट पर चायल से विधानसभा चुनाव भी लड़ चुके हैं। सपा नेता के भाई को क्यों और किसने गोली मारी? फिलहाल यह साफ नहीं हैं। चर्चा रही कि बालू के धंधे को लेकर कई लोगों से रंजिश चल रही है। संभव है कि इसी के चलते उन्हें गोली मारी गई हो।

मकान का काम देखने पहुंचे थे

मूल रूप से कौशांबी जिले के सराय अकिल थाना क्षेत्र के तिलहापुर गांव के रहने वाले रामचंद्र पासी (44) आरटीओ आफिस के पास नए मकान का निर्माण करा रहे हैं। सोमवार की शाम अपने ड्राइवर शिवबाबू के साथ सफारी से टीपी नगर पहुंचे। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार शाम करीब छह बजे वह निर्माणाधीन मकान से निकल कर सफारी में बैठने जा रहे थे तभी पल्सर से पहुंचे दो युवकों ने उनके सीने में गोली मार दी। रामचंद्र लहूलुहान होकर गिरे तो हमलावर निकल भागे।

प्राइवेट गनर नहीं था साथ

आरटीओ आफिस के पास फाय¨रग से खलबली मच गई। रामचंद्र को पहले राज नर्सिग होम ले जाया गया जहां से प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें एसआरएन अस्पताल लाया गया। रामचंद्र उनके भाई भाई गिरीश पासी और सबसे छोटे भाई फूलचंद्र बालू के धंधे से जुड़े हैं। गिरीश पासी नेवादा के ब्लाक प्रमुख रह चुके हैं। सपा नेता रामचंद्र के साथ हमेशा गनर भी होता था। लेकिन, सोमवार को प्राइवेट गनर मुंदर छुट्टी पर था। शायद बदमाशों को इसकी जानकारी थी तभी उन्होंने जाल बिछाया।

बाइक सवार बदमाशों की तलाश की जा रही है। घरवालों की ओर से तहरीर मिलने के बाद उसी के हिसाब से मुकदमा दर्ज होगा।

-सिद्धार्थ शंकर मीना

एसपी सिटी