विष्णु भगवान पब्लिक स्कूल ने प्रयाग जिमखाना को 18 रन से हराकर इलाहाबाद प्लेयर्स एसोसिएशन की ओर से आयोजित इलाहाबाद वेटरन्स टी-20 क्रिकेट प्रतियोगिता का खिताब जीत लिया है। विजेता टीम के मो नसर ने अपने खेल (15 रन एवं 4-0-17-4) से जीत में अहम भूमिका निभाई।

विष्णु भगवान पब्लिक स्कूल ने अपने मैदान पर रविवार को खिताबी मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में पांच विकेट पर 169 रन बनाए। जवाब में प्रयाग जिमखाना 19.3 ओवर में 151 रन पर सीमित हो गई। मैच के बाद समापन समारोह में विशेष सचिव सचिवालय प्रशासन सत्यप्रकाश पटेल, अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट कमेंटेटर इफ्तेखार अहमद पापू, पूर्व रणजी क्रिकेटर केबी काला , शेखर आनंद व आशीष विंस्टन जैदी और लखविंदर सिंह ने विजेता एवं उपविजेता टीमों को पुरस्कार वितरित किए। शम्भूनाथ इंजीनियरिंग कॉलेज के प्रबंध निदेशक कौशल तिवारी ने अतिथियों को स्मृति चिह्न व अंगवस्त्रम देकर सम्मानित किया। कौशिक पाल मैन ऑफ द टूर्नामेंट, मोहम्मद नसर मैन ऑफ द फाइनल, इमरोज बेस्ट बैट्समैन, बृजेश यादव बेस्ट बॉलर व शैलेंद्र सिंह बेस्ट फील्डर चुने गए। आयोजन समिति के अध्यक्ष विनोद कुशवाहा ने समारोह का संचालन व धन्यवाद ज्ञापन और आयोजन सचिव आलोक सिंह ने अतिथियों का स्वागत किया। इस अवसर पर प्रदीप दुबे, फैयाज अहमद, नुसरत सलमान, राशिद फारूकी, हसबीन अहमद, मनोज कुमार आदि मौजूद रहे।

एएचसी और एएलसी को मिली जीत

जुनैद अहमद के अर्धशतक और संतोष सिंह की घातक गेंदबाजी की बदौलत इलाहाबाद हीरोज क्लब (एएचसी) ने एएएचसीए को 94 रन से हरा दिया। वहीं एएलसी ने जेएसपीएस को 8 रन से हराकर इलाहाबाद हाईकोर्ट प्रीमियर लीग टी-20 क्रिकेट प्रतियोगिता में पूरे अंक अíजत किये।

हाईकोर्ट मैदान पर रविवार को खेले गए पहले मैच में एएचसी ने 20 ओवर में 181 रन बनाये। जवाब में एएएचसीए की पूरी टीम 13.2 ओवर में 87 रन पर सिमट गई। दूसरे मैच में एएलसी ने 20 ओवर में 146 रन बनाकर जेएसपीएस को 18.5 ओवर में 138 रन पर समेट दिया। मैच से पहले इलाहाबाद उच्च न्यायालय के अधिवक्ता विजय कुमार सिंह ने टॉस कराया।

काटजू क्रिकेट क्लब फाइनल में

काटजू क्रिकेट क्लब ने किशोरी लाल क्रिकेट क्लब को 9 विकेट से हराकर यश हॉस्पिटल ट्रॉफी अंडर-14 क्रिकेट प्रतियोगिता के फाइनल में प्रवेश किया।

डीएवी कॉलेज मैदान पर रविवार को खेले गए दूसरे सेमीफाइनल में किशोरी लाल क्लब ने 30 ओवर में 118 रन बनाये। जवाब में काटजू क्लब ने 15.3 ओवर में एक विकेट 119 रन बना लिये।

डेल्टा क्लब को पूरे अंक

डेल्टा क्लब ने महाकाल एकादश को 116 रन से हराकर प्रेम लता मिश्रा स्मृति टी-20 मास्टर्स क्रिकेट प्रतियोगिता में पूरे अंक अíजत किये। डीएवी कॉलेज मैदान पर रविवार को हुए मैच में डेल्टा क्लब ने 20 ओवर में 216 रन बनाकर महाकाल एकादश को 14.2 ओवर में 100 रन पर समेट दिया।