- कम्बाइंड ग्रेजुएट लेवल 2014 टीयर वन का रिजल्ट जारी

- मोबाइल संग पकड़े गए अभ्यर्थियों को मिला सबक

ALLAHABAD: स्टाफ सेलेक्शन कमीशन खुद की परीक्षाओं को नकलविहीन बनाने के लिए हर संभव कोशिशें कर रहा है। इसके लिए कई महत्वपूर्ण कदम उठाए गए हैं। इसी क्रम में अब आयोग ने परीक्षा के दौरान इलेक्ट्रानिक गेजेट्स के साथ पकड़े जाने पर ऐसे अभ्यर्थियों की उत्तर पुस्तिका को चेक न करने का निर्णय लिया है। यह निर्णय कम्बाइंड ग्रेजुएट लेवल के रिजल्ट से लागू भी कर दिया गया है।

एक लाख से ज्यादा हुए सफल

एसएससी ने कम्बाइंड ग्रेजुएट लेवल टीयर वन एग्जाम ख्0क्ब् का रिजल्ट जारी कर दिया है। यह परीक्षा क्9, ख्म् अक्टूबर एवं क्म् नवम्बर को हुई थी। जिसमें देशभर से क्फ्,0क्,फ्9क् परीक्षार्थी शामिल हुए थे। इसके परिणाम में क्,ब्ख्,म्ब्ख् अभ्यर्थियों को सफल घोषित किया गया है। इसमें एससी के ख्ब्,9क्0, एसटी के क्क्,क्09, ओबीसी के भ्9,भ्8क्, एक्स सर्विसमैन के ब्ब्म्म्, ओएच के ख्फ्क्0, एचएच के क्फ्ख्8, विजुअल हैंडिकैप्ड के क्फ्90 एवं अनरिजर्वड के फ्7,भ्ब्8 अभ्यर्थी शामिल हैं।

टीयर टू की डेट भी घोषित

कम्बाइंड ग्रेजुएट लेवल टीयर टू की परीक्षा क्ब् अप्रैल एवं क्ख् अप्रैल को संभावित है। परीक्षार्थियों से कहा गया है कि यदि उन्हें टीयर टू के लिए एडमिशन टिकट एग्जाम से सात दिन पहले हासिल न हो तो वे कमीशन के क्षेत्रीय कार्यालय पर अपने सभी दस्तावेजों के साथ सम्पर्क करें। टीयर टू के परिणाम में उन सभी कैंडिडेट्स को जीरो मा‌र्क्स देकर बाहर कर दिया गया है। जिन्होंने अपनी मार्कशीट पर रोल नम्बर, नाम, टिकट नम्बर, सिग्नेचर, टेस्ट फार्म नम्बर आदि भरने में लापरवाही बरती।

जारी होंगे क्वालीफाइड व नॉन क्वालीफाइड के अंक

एसएससी ने कहा है कि वह बहुत जल्द क्वालीफाइड और नॉन क्वालीफाइड कैंडिडेट्स का अंक अपनी वेबसाइट पर जारी करेगा। इसके अलावा इस परीक्षा के दौरान परीक्षा केन्द्रों में प्रतिबन्धित इलेक्ट्रानिक गैजेट्स के साथ पकड़े जाने वाले परीक्षार्थियों की ओएमआर शीट का मूल्यांकन नहीं किया गया है। यही नहीं ऐसे परीक्षार्थी जो परीक्षा केन्द्रों पर मोबाइल स्विच ऑफ मोड में लेकर बैठे थे। उनकी आंसर शीट भी इवैलुएट नहीं की गई है।