विश्वविद्यालय प्रशासन ने जारी की परीक्षा केंद्रों की अंतिम सूची

प्रोफेसर राजेंद्र सिंह (रज्जू भइया) राज्य विश्वविद्यालय की परास्नातक अंतिम सेमेस्टर की परीक्षाएं एक अक्टूबर से होंगी। मंडल के चारों जिलों (प्रयागराज, कौशांबी, फतेहपुर और प्रतापगढ़) के 629 महाविद्यालयों की परीक्षा कुल 59 केंद्रों पर कराई जाएगी। केंद्र निर्धारण के बाद सूची विवि प्रशासन की तरफ से जारी कर दी गई है।

एक अक्टूबर से होनी है परीक्षा

विश्वविद्यालय से संबद्ध मंडल के महाविद्यालयों में एलएलबी, बीबीए, बीसीए, बीएड, बीपीएड तथा परास्नातक पाठ्यक्रमों में एमए, एमकॉम, एमएससी, एमपीएड और एमएसडब्ल्यू (समाजकार्य) की अंतिम सेमेस्टर की परीक्षाएं एक अक्टूबर से प्रस्तावित हैं। परीक्षा नियंत्रक कुलदीप सिंह की तरफ से जारी सूची के मुताबिक चारों जिलों में कुल 59 परीक्षा केंद्र और 59 नोडल केंद्र बनाए गए। प्रयागराज में सर्वाधिक 34, प्रतापगढ़ में 15, फतेहपुर में सात और कौशांबी में केवल तीन परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। इसके अलावा व्यक्तिगत परीक्षा के लिए चारों जिलों में एक-एक केंद्र बनाए गए हैं। परीक्षा नियंत्रक की तरफ से केंद्र निर्धारण के बाद शनिवार की दोपहर 12 बजे तक महाविद्यालयों से आपत्ति मांगी गई थी। हालांकि, देर शाम तक विवि प्रशासन परीक्षा केंद्रों की अंतिम सूची तय नहीं कर पाया था।

कल से शुरू होगा मूल्यांकन कार्य

राज्य विवि की बीए होम साइंस की वार्षिक परीक्षा के उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन कार्य सोमवार से शुरू होगी। परीक्षा नियंत्रक कुलदीप सिंह की तरफ से जारी सूचना के मुताबिक मूल्यांकन कार्य विवि परिसर स्थित मूल्यांकन केंद्र में होगा।