-उतरांव के अतरौला गांव में हुई घटना के बाद शांति सुरक्षा के मद्देनजर फोर्स तैनात

PRAYAGRAJ: जमीन की रंजिश से सुलग रही आक्रोश चिंगारी रविवार को शोला बन गई। दोनों पक्षों के बीच हुई जमकर मारपीट में दो महिलाएं घायल हो गई। विवाद शांत कराने पहुंची उतरांव थाने की पुलिस पर लोगों ने हमला कर दिया। आक्रोशित हमलावरों के तेवर देख पुलिस बैक फुट पर आ गई। इसके बाद जवानों ने जानकारी अफसरों को दी। खबर मिलते ही फोर्स के साथ पहुंचे अधिकारियों ने मामले को किसी तरह शांत करवाया। शांति व सुरक्षा के मद्देनजर गांव में फोर्स के साथ पीएसी तैनात कर दी गई है। हमले में किसी जवान के घायल होने की खबर नहीं है।

ताना कसने पर मचा बवाल

उतरांव थाना क्षेत्र अतरौला गांव निवासी गुलाब विश्वकर्मा का गांव के ही अमरदीप गिरि से जमीन को लेकर रंजिश चली आ रही थी। बताते हैं कि रविवार सुबह गुलाब की पत्नी बेबी हैंडपम्प पर पानी भरने गई हुई थी। आरोप है कि इस बीच विपक्षी ताना कसने लगे। उनके ताने को सुन बेबी ने कुछ बोल दिया। इस पर विपक्षियों ने बेबी की पिटाई शुरू कर दी। यह देख पहुंची उसकी सास आशा देवी को भी पीटा गया। महिलाओं की बेरहमी से पिटाई देख गांव के कुछ लोगों ने विरोध शुरू कर दिया। तब तक गुलाब आदि मौके पर पहुंचे गए। सभी बेबी व आशा देवी को बेली हॉस्पिटल लाए। यहां दोनों का इलाज चल रहा है। दोनों खबरे से बाहर बताई गई। बावजूद इसके हॉस्पिटल से लौट कर गांव पहुंचे किसी ग्रामीण ने एक महिला के मौत की खबर फैला दी। यह सुनते ही गुलाब के घर वाले व ग्रामीण विपक्षियों के घर पर धावा बोल दिए और तोड़फोड़ शुरू कर दिए। सूचना पर थाने के दरोगा मुकुट बिहारी गुप्ता व सुरेंद्र प्रताप सिपाहियों के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस की गाड़ी देखते ही आक्रोशित लोगों ने पथराव शुरू कर दिया।

जमीन को लेकर दो पक्षों में मारपीट हुई थी। मौके पर पहुंची पुलिस टीम पर भी पथराव किया गया, हालांकि किसी भी जवान को चोट नहीं आई है। पक्ष व विपक्ष द्वारा दी गई तहरीर पर दोनों ओर से मुकदमा लिखा गया है। एक मुकदमा पुलिस पर किए गए पथराव का लिखा गया है।

-नरेन्द्र कुमार सिंह, एसपी गंगापार