-छात्र ने फांसी पर लटककर दी जान, पुलिस को कमरे से मिला सुसाइड नोट

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: शिवकुटी थाना क्षेत्र के स्वराज नगर मोहल्ले में 11वीं के छात्र सौरभ कुमार ने फांसी पर लटककर जान दे दी। घटना मंगलवार देर रात की है। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव फंदे से नीचे उतारा। कमरे की छानबीन में दो पन्नों का सुसाइड नोट मिला। सुसाइड नोट में उसने लिखा है कि 'मैं नालायक लड़का हूं, दुनिया पर बोझ हूं। इसलिए बोझ कम कर रहा हूं। इसका दोषी सिर्फ मैं हूं, किसी को दोषी न ठहराया जाए.'

भाई के साथ रहता था

आजमगढ़ के भकुही अहिरौला निवासी विक्रम जी का बेटा सौरभ कर्नलगंज इंटर कॉलेज में ग्यारहवीं का छात्र था। वह शिवकुटी के स्वराज नगर मोहल्ले में जय सिंह के मकान में बड़े भाई अभिषेक कुमार और ममेरे भाई विपिन के साथ किराए के कमरे में रहकर पढ़ाई करता था। बताया जाता है कि अभिषेक टीईटी की परीक्षा देने आजमगढ़ गया था। विपिन भी गांव गया हुआ था।

अंदर से बंद कर लिया दरवाजा

मंगलवार की देर रात विपिन लौटा तो सौरभ गुमसुम सा था। उसने पूछने पर भी कुछ नहीं कहा और अपने कमरे में जाकर दरवाजा बंद कर लिया। विपिन बाहर चला गया। लौटकर आने के बाद सौरभ के कमरे का दरवाजा खटखटाया तो अंदर से कोई आवाज नहीं आई। इसके बाद उसने खिड़की से अंदर झांका तो देखा कि सौरभ अंगोछे के सहारे पंखे से लटक रहा था।

पुलिस को दी सूचना

विपिन ने इसकी सूचना शिवकुटी थाने की पुलिस को दी। पुलिस ने किसी तरह लोगों की मदद से दरवाजे का लाक तोड़ा और लाश को नीचे उतारा। कमरे में एक सुसाइड नोट भी मिला। सुसाइड नोट में सौरभ ने अपना नाम, पता, कालेज और कोचिंग का नाम तक लिखा है। सौरभ ने लिखा है कि 'मैं कर्नलगंज इंटर कालेज और एक कोचिंग का छात्र हूं। उसने लिखा है कि मैं खुद जान दे रहा हूं इसलिए किसी और को परेशान न किया जाए। बस यही लिखा है कि मैं नालायक हूं, बोझ हूं। बोझ कम कर रहा हूं.' सौरभ के पिता प्राइवेट नौकरी करते हैं। वह तीन भाई एक बहन में तीसरे नंबर पर था।

वर्जन

सौरभ 11वीं का छात्र था और आईटीआई की तैयारी कर रहा था। उसने सुसाइड क्यों और किस वजह से किया इस बारे में कोई कुछ नहीं बता पा रहा है। परिजनों को सूचना देकर बुलाया गया है।

-अवधेश प्रताप, इंस्पेक्टर शिवकुटी थाना