-ईसीसी में नामांकन पत्रों की वापसी का काम पूरा

-अध्यक्ष, उपाध्यक्ष तथा संयुक्त मंत्री पद पर त्रिकोणीय मुकाबला

ALLAHABAD

यूइंग क्त्रिश्चियन कॉलेज के छात्रसंघ उपकोषाध्यक्ष पद पर शैलेष मिश्र को निर्विरोध निर्वाचित घोषित कर दिया गया है। इस पद के लिए पर्चा दाखिल करने वाले अजामसोम रत्‍‌न के पर्चा वापस ले लेने के बाद यह स्थिति बनी। मंगलवार को नामांकन पत्रों की वापसी की प्रक्रिया पूरी होने के बाद अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और महामंत्री पदों पर त्रिकोणीय मुकाबला होना तय हो गया है। इसके साथ ही कॉलेज का माहौल गरम हो गया है।

अब बचे कुल 11 प्रत्याशी

ईसीसी छात्र संघ के द्वितीय स्तर के चुनाव में छात्रसंघ पदाधिकरियों अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, मंत्री, संयुक्त मंत्री तथा उपकोषाध्यक्ष के चुनाव के लिए सोमवार को कुल 13 छात्रों ने नामांकन किया था। उपकोषाध्यक्ष पद के उम्मीदवार अजातसोम रत्‍‌न के नाम वापस ले लेने से शैलेष मिश्र निर्विरोध निर्वचित हो गए हैं। इस प्रकार अब चार पदों के लिए सिर्फ 11 उम्मीदवार मैदान में रह गए हैं। अध्यक्ष, उपाध्यक्ष तथा संयुक्त मंत्री पद के लिए 3-3 और मंत्री पद के लिए 2 प्रत्याशी मैदान में हैं।

141 मतदाता करेंगे चुनाव

निर्वाचन अधिकारी के मुताबिक इन पदों पर होने वाले निर्वाचन में कुल 141 मतदाता हिस्सा लेंगे। ये कक्षा वर्ग प्रतिनिधि है जिनका चुनाव पहले फेज में कराया गया था। उनके मुताबिक इसमें 34 छात्राएं तथा 107 छात्र हैं। विज्ञान वर्ग से 23 छात्राएं हैं जबकि कला वर्ग से मात्र 8 और अन्य गतिविधियों से 03 छात्राएं हैं। विज्ञान वर्ग से कुल 63, कला वर्ग से 65 तथा अन्य गतिविधियों से 13 कक्षा वर्ग प्रतिनिधि हैं। 9-10 सितम्बर को प्रत्याशी चुनाव प्रचार कर सकेंगे। 11 सितम्बर को दक्षता भाषण महाविद्यालय के मुख्य भवन के सामने खुले मैदान में अपरान्ह 1 बजे से होगा। छात्रसंघ पदाधिकरियों का चुनाव कक्षा वर्ग प्रतिनिधियों द्वारा 12 सितम्बर को होगा।