धुमनगंज थाना क्षेत्र में हुई अपनी तरह की ये पहली और सनसनीखेज चोरी

सोमवार की सुबह होश में आने के बाद गृह स्वामी ने पुलिस को दी वारदात की सूचना

ALLAHABAD: धूमनगंज में बेखौफ चोरों ने रविवार रात चोरों ने एक चोरी की एक नई तकनीक विकसित की। उन्होंने पहले घर में सो रहे लोगों को स्प्रे मारकर सुला दिया और फिर इत्मीनान से पूरे घर में घूम-घूम कर कीमती सामानों को समेट ले गए। स्प्रे का असर खत्म होने के बाद जब गृहस्वामी की नींद टूटी तो उसने वारदात की जानकारी पुलिस को दी। चोरों हजारों रुपये नगद, व कीमती सामानों के साथ लाखों रुपये के सोने व चांदी के जेवर ले गए हैं।

भोजन के बाद सभी सो गए

धूमनगंज थाना क्षेत्र के महेंद्र नगर गयासुद्दीनपुर मोहल्ले में राजेश यादव इलाके में ही पान की गुमटी लगाता है। वह सपा का कार्यकर्ता भी है। राजेश का मकान गंगा के किनारे स्थित है। रविवार रात राजेश के परिवार के लोग भोजन के बाद सोने चले गए। देर रात चोर घर में घुसे और नशीला स्प्रे परिवार के सदस्यों पर किया। इससे राजेश, पत्‍‌नी रेनू और बच्चों समेत गहरी निद्रा के दौरान ही बेहोशी की स्थिति में चले गए। इस बीच चोर घर की अलमारी में रखे 80 हजार रुपये, सोने-चांदी के जेवर, आलमारी और कीमती सामान उठा ले गए। सुबह भोर में जब रेनू की नींद खुली तो उसने देखा कि घर का सारा सामान अस्त व्यस्त पड़ा है और दरवाजा बाहर से किसी ने बंद कर दिया है। उसके शोर मचाने पर आस पड़ोस के लोग एकत्र हो गए। पड़ोसियों ने दरवाजा खोला, तो राजेश ने घर में चोरी की बात बताई। पुलिस मौके पर पहुंची। इंस्पेक्टर धूमनगंज अरुण त्यागी ने घटना स्थल की छानबीन की। कुछ दूर जाने पर पुलिस को रेनू का मंगलसूत्र व घर की आलमारी मिली। पुलिस का कहना है कि मकान में चढ़ने और उतरने का कोई निशान चोरों का नहीं मिला है।

मकान खुला होने के कारण चोर दबे पांव घर में घुसे और चोरी की वारदात को अंजाम दिया। राजेश की तहरीर पर अज्ञात चोरों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर चोरों की तलाश की जा रही है।

अरूण त्यागी, इंस्पेक्टर, धूमनगंज थाना