रेसलर नरसिंह के पूर्व कोच ने नाडा के फैसले पर जताई खुशी, बोले, अब हुआ इंसाफ

कहा, नरसिंह की मजबूत है ओलंपिक में पदक की दावेदारी

नाडा का फैसला आने के बाद के बाद रेसलर नरसिंह ही नहीं उन्हें ओलंपिक में खेलते हुए देखने की इच्छा रखने वाले भी खुशी से झूम उठे हैं। नरसिंह के कोच रहे श्याम नारायण सिंह ने इस फैसले पर टिप्पड़ी करते हुए कहा कि प्रोफेशन और कर्म के प्रति इमानदार रहने वालों की ईश्वर भी मदद करता है। यह नरसिंह प्रकरण से प्रमाणित हो गया है। उनका कहना है कि नरसिंह को फंसाने की कोशिश की गई ताकि वह ओलंपिक में भाग न ले सके। लेकिन, आज यह कोशिश करने वाले झटका खा गए। ओलंपिक में प्रदर्शन से नरसिंह इसका और मजबूत जवाब देगा।

इलाहाबाद आ चुके हैं नरसिंह

बता दें कि श्याम नारायण वर्तमान समय में इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में स्पो‌र्ट्स ऑर्गनाइजर के पद पर तैनात हैं। वह भारतीय कुश्ती, भारतीय खेल प्राधिकरण केन्द्र सोनीपत हरियाणा के पूर्व कोच रह चुके हैं। नरसिंह ने उनके अंडर में वर्ष 2011 से 2015 के बीच प्रशिक्षण लिया है। आई नेक्स्ट से बातचीत में श्री सिंह नरसिंह ने बताया कि उन्होंने अपनी शादी इलाहाबाद के केपी कम्युनिटी हाल में ही रचाई थी। इस दौरान यहां दो दिन के लिए नरसिंह भी आए थे। शादी एंज्वॉय करने के अलावा उन्होंने इलाहाबाद के तमाम फेमस प्लेसेज को विजिट भी किया था।

संदीप को जरूरत क्यों थी?

नरसिंह प्रकरण की चर्चा करते हुए उन्होंने बताया कि बनारस के चोलापुर का रहने वाले नरसिंह ने हॉस्टल में दाखिले के लिए ट्रायल दिया था। इसमें सेलेक्ट होने के बाद उसे कांदीवली बाम्बे सेंटर एलॉट किया गया। तभी से वह बाम्बे में रहकर रेसलिंग की ट्रेनिंग ले रहा है। इंटरनेशनल स्तर पर तमाम प्रतियोगिताओं में सफलता हासिल करने के बाद उसे ट्रेनिंग के लिए सोनीपत भेजा गया था। उन्होंने बताया कि नरसिंह का सेलेक्शन ओलंपिक के लिए हो चुका था। उसका रूम पार्टनर जौनपुर का रहने वाला संदीप यादव है। नरसिंह के डोप टेस्ट में फेल होने का मामला सामने आया तभी शक हो गया था क्योंकि दोनों डोप टेस्ट में फेल हुए थे। एक समय के लिए मान भी लिया जाय कि नरसिंह को ओलंपिक में जाना था तो उसने ऐसा किया। संदीप ऐसा क्यों करेगा? इसी से साजिश की बू आ गई थी।

वह तो सिर्फ खेलना जानता है

आई नेक्स्ट से बातचीत में उन्होंने कहा कि नरसिंह सिर्फ खेलना जानता है। गंवई पृष्ठभूमि के चलते विवादों से दूर-दूर तक उसका कोई नाता नहीं है। हम सभी को उसके प्रदर्शन पर पूरा भरोसा है और उम्मीद रखते हैं कि वह ओलंपिक में पदक लेकर आएगा।