- जार्जटाउन में सात लोगों के खिलाफ दर्ज करवाई गई एफआईआर

- पुलिस मान रही प्रेम प्रसंग का मामला

ALLAHABAD:

जार्जटाउन पुलिस स्टेशन एरिया के कुलभास्कर आश्रम डिग्री कॉलेज के पास रहने वाली फैमिली को कमरे में बंद करके 17 साल की किशोरी को अगवा करने का सनसनीखेज मामले सामने आया है। किशोरी के पिता ने किडनैपिंग के मामले में सात लोगों के खिलाफ जार्जटाउन थाने में एफआईआर दर्ज करवा दी है। हालांकि पुलिस इसे प्रेम प्रसंग का मामला बता रही है।

हाईस्कूल में पढ़ती है किशोरी

किशोरी की फैमिली मूलरूप से बलिया के सिकंदरपुर की रहने वाली है। जार्जटाउन पुलिस स्टेशन एरिया के कुलभास्कर आश्रम के पास उसके पिता कई साल पहले आकर बस गए थे। वह कबाड़ का काम करते हैं। उनकी 17 साल की बेटी हाईस्कूल की स्टूडेंट है। घटना गुरुवार की बताई गई है। किशोरी के पिता का आरोप है कि वे लोग सुबह घर पर थे तभी फारुख नाम का युवक अपने कुछ साथियों के आ धमका। उसने फैमिली के लोगों को पीटने के बाद एक कमरे में बंद कर दिया। किशोरी को जबरन अपने साथ ले गया। मोहल्ले के लोगों ने रोकने की कोशिश की तो उसने जान से मारने की धमकी दी। पिता ने घर के भीतर से ही पुलिस को मैसेज किया। पुलिस पहुंची और दरवाजा खोलकर कबाड़ी की फैमिली को बाहर निकाला। किशोरी के पिता ने शिवकुटी के फारुख के अलावा उसके दोस्त राजू, अक्षय, मिथुन भारतीय, गंगा हेला और मेडिकल चौराहे के करन व विनय के खिलाफ तहरीर दी। पुलिस ने उसकी तहरीर पर किडनैपिंग, मारपीट, जान से मारने की धमकी देने, गालीगलौज की धाराओं में एफआईआर दर्ज कर ली। उधर पुलिस की इन्वेस्टिगेशन में सामने आया है कि किशोरी ने खुद घर वालों को कमरे में बंद कर दिया था और प्रेमी के साथ भाग गई थी।

---------------

प्रेमी के सामने से युवती किडनैप

प्रेमी के साथ हाईकोर्ट में हाजिर होने पहुंची बरेली की युवती को अगवा कर लिया गया। उसको हाईकोर्ट के गेट के पास से फैमिली के लोग ही उठा ले गए। प्रेमी ने युवती के मां, पिता, भाई व कई अज्ञात के खिलाफ कैंट थाने में एफआईआर दर्ज करवा दी है। एफआईआर दर्ज करवाने वाला सोनू गुप्ता उर्फ पिंटू बरेली के देवरा पुलिस स्टेशन एरिया के मंगौरा का रहने वाला है। उसकी अपने ही गांव की ही युवती से अफेयर था। दोनों के बारे में जानकारी मिलने पर घर वालों ने मिलने जुलने पर पाबंदी लगा दी। इसके बाद दोनों ने भागकर शादी रचा ली। हालांकि इस मामले में युवती की पिता ने पिंटू के खिलाफ किडनैपिंग की एफआईआर दर्ज करवा दी। उन्होंने युवती को नाबालिग बताया था। इसके बाद युवती ने खुद को बालिग बताते हुए हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की। इसी की पैरवी के लिए 21 जनवरी को पिंटू प्रेमिका को लेकर इलाहाबाद पहुंचा था। हाईकोर्ट के पास से उसको किडनैप कर लिया गया। पिंटू ने गुरुवार रात राखी के पिता रामदेव, उसकी मां शंकुतला देवी, भाई गोपाल व तीन अज्ञात लोगों के खिलाफ तहरीर दी। एफआईआर दर्ज कर विवेचना एसआई सती सिंह चौहान को सौंपी गई है। पुलिस के मुताबिक अलग-अलग जातियों के होने की वजह से युवती की फैमिली के लोग शादी के खिलाफ हैं।