- कागजी कार्रवाई करते हुये शव को परिजनों को सौंपा

MEJA ( 11 Nov,JNN): मां के साथ गंगा स्नान करने जा रही किशोरी ट्रेन की चपेट में आ गई। इस मौके पर किशोरी की मौके पर मौत हो गई जबकि मां बाल बाल बची। घटना की जानकारी पर पहुंची रेलवे पुलिस ने कागजी कार्रवाई करते हुये शव को परिजनों को सौंप दिया।

गंगा स्नान करने के लिए जा रही थी

जानकारी के मुताबिक भसुंदर (मझिली) गांव निवासी सोना देवी प्रजापति के पति रवि शंकर प्रजापति की पिछले साल लंबी बीमारी के कारण मौत हो गई थी। बुधवार की सुबह दीवाली त्यौहार को लेकर सोना देवी अपनी पंद्रह वर्षीय पुत्री वंदना देवी प्रजापति के साथ गंगा स्नान करने के लिये सिरसा घाट की तरफ जा रही थी। अभी वह मेजा रोड स्थित रेलवे क्रासिंग के समीप ही पहुंची थी कि वंदना अचानक तेज रफ्तार गति से जा रही पुरुषोत्तम एक्सप्रेस की चपेट में आ गई। घटना के दौरान वंदना की मौके पर मौत हो गई जबकि सोना देवी बाल बाल बची।

तमाशबीनों की भीड़ इकट्ठा

वंदना की मौत को लेकर मां सोना देवी रोने बिलखने लगी और घटना स्थल पर तमाशबीनों की भीड़ इकट्ठा हो गई। बाद में सूचना पर पहुंची रेलवे पुलिस ने कागजी कार्रवाई करते हुये शव को आपसी रजामंदी से परिजनों को सौंप दिया।

इनसेट

मेजा रोड स्थिल रेलवे क्रासिंग के समीप वंदना की मौत के चंद घण्टों पहले शौच के लिये जा रहा व्यक्ति मालगाड़ी की चपेट में आकर गंभीर रूप से जख्मी हो गया। परिवार एवं आस पास के लोगों द्वारा उसे इलाज हेतु इलाहाबाद स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जानकारी के मुताबिक स्टेशन रोड निवासी कल्लू राम (30) पुत्र स्व। श्यामा आदिवासी बुधवार की सुबह शौच के लिये रेलवे क्रासिंग पार जा रहे थे, अभी वह क्रासिंग पर ही पहुंचे थे कि मालगाड़ी ने उन्हें टक्कर मार दिया। इस घटना में कल्लू राम को गंभीर चोट आयी, बाद में उन्हें गंभीर घायलावस्था में इलाज हेतु अस्पताल में भर्ती कराया गया है।