रामानंद नगर मोहल्ले में दिनदहाड़े दिया वारदात को अंजाम

पुलिस ने इलाके की सीसीटीवी का फुटेज कब्जे में लिया

ALLAHABAD: अल्लापुर रामानंद नगर मोहल्ले में दिन दहाड़े पंद्रह वर्षीय किशोर गला रेतकर हत्या कर दी गई। जिस समय वारदात को अंजाम दिया गया किशोर की मां सत्संग में गई थी। हत्या की सूचना पर एसपी सिटी, एसपी क्राइम भी थाने की फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। अधिकारियों ने मौका मुआयना के बाद जरूरी दिशा निर्देश दिए। मौके से पुलिस ने एक सीसीटीवी का फुटेज कब्जे में लिया है।

बच्चे को लिया था गोद

रामानंद नगर मोहल्ले की 80 वर्षीय शांति केसरवानी 15 वर्षीय गुरुदीन के साथ रहती थी। शांति ने गुरुदीन को संत निरंकारी आश्रम से गोद लिया था। शांति के पति राम प्रसाद की मौत हो चुकी है। रविवार सुबह शांति केसरवानी रोज की तरह बैहराना स्थित संत निरंकारी आश्रम में होने वाले सत्संग में शामिल होने गई। गुरुदीन घर में अकेले था।

घर में पड़ी थी लाश

सत्संग खत्म होने के बाद शांति घर लौटी तो घर में सन्नाटा था। उसने गुरुदीन को आवाज दिया, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला। शांति अंदर गई तो बरामदे में गुरुदीन की खून से सनी लाश पड़ी थी। यह देख वह जोर-जोर से चिल्लाकर रोने लगी। उसके रोने की आवाज सुनकर लोग जुटे तो उन्हें पता चला कि किसी ने घर में घुसकर गुरुदीन की चापड़ से गला रेतकर हत्या कर दी है। मोहल्ले की जया पाण्डेय ने पुलिस कंट्रोल रूम को वारदात की जानकारी दी। कुछ ही देर में मौके पर एसपी सिटी राजेश यादव व एसपी क्राइम रमाकांत पहुंच गए।

सीसीटीवी पर टिकी नजर

पुलिस को शांति केसरवानी के पड़ोसी के घर में सीसीटीवी लगे होने की जानकारी हुई तो उसने फुटेज अपने कब्जे में ले लिया। पुलिस का मानना है कि फुटेज से अपराधी की पहचान में आसानी होगी। पुलिस का कहना है वारदात को किसी अपने ने ही अंजाम दिया है, क्योंकि उसे शांति के घर में नहीं होने के समय की जानकारी थी।

कौन हो सकता है हत्यारा

बेटे की हत्या के बाद शांति केशरवानी बदहवास हैं। वह बार-बार बेटे को पुकार रही है। गुरुदीन के दोस्त समीर ने बताया कि वह काफी देर तक किसी से फोन पर बात करता था। उसके कुछ दोस्त अक्सर उसके घर आते थे। दोस्तों में अल्लापुर का सोनू व बघाड़ा के अंकित मुख्य हैं। स्थानीय लोगों की मानें तो उन्होंने घर से एक व्यक्ति को निकलते देखा था, जो लुंगी पहने और सर पर गमछा बांधे था। वह घर से निकलकर तेजी से चला गया था। लोगों ने यह भी बताया कि शांति केशरवानी की एक बेटी भी थी, जिसकी कई साल पहले बीमारी से मौत हो गई। उसका पति कभी-कभार सास के पास आया करता था।