तीन दिन पहले गायब युवक की बॉडी फ्रेंड के घर से हुई बरामद

फोन था स्विच ऑफ, दर्ज थी गुमशुदगी खीरी एरिया का मामला

PRAYAGRAJ: रविवार शाम करीब 6 बजे खीरी एरिया से लापता शिवम की बॉडी मंगलवार को उसके दोस्त के घर में बरामद हुई। हत्या के बाद उसे दफन कर देने की तैयारी थी। इसके पहले ही पुलिस को भनक लग गयी और उसने बॉडी को कब्जे में ले लिया। इसकी सूचना पर लोग उबल पड़े और चक्काजाम कर दिया। पुलिस ने जैसे-तैसे स्थिति पर काबू पाया और बॉडी को पोस्टमार्टम भेजवाया। घटना के संबंध में नामजद रिपोर्ट दर्ज करने के लिए तहरीर दी गयी है। पुलिस ने कई को पूछताछ के लिए उठा लिया है।

दोस्त बुलाकर ले गये थे घर से

खीरी थाना अंतर्गत सिलौधी लालतारा के रहने वाले गया प्रसाद सोनी पुत्र जगदीश प्रसाद का ज्वेलरी का कारोबार है। रविवार को शिवम की गुमशुदगी की दी गई तहरीर में गयाप्रसाद ने बताया कि शाम 6 बजे पथरा गांव के रहने वाले अभिषेक कुशवाहा व आनंद कुशवाहा पुत्रगण शेर बहादुर उसके पुत्र शिवम को घर से बुलाकर ले गए और तब से उसका कोई पता नहीं है। शिवम का मोबाइल भी स्विच ऑफ है।

तोड़ा हाथ, घोंट दिया गला, तेजाब से जलाया

क्षेत्राधिकारी भीम कुमार गौतम ने बताया कि पुलिस ने मंगलवार सुबह शिवम की बॉडी उसके मित्र अभिषेक व आनंद के घर से बरामद किया। बताया कि शिवम के शरीर पर कई जगह चोट के निशान मिले हैं। हत्यारों ने उसका दाहिना हाथ तोड़ दिया था। इसके बाद तार व साड़ी से शिवम का गला घोंटा गया था। उसके मुंह और शरीर पर तेजाब भी डाला गया था। जिससे उसका चेहरा और पूरा शरीर विकृत हो गया था। इतना ही नहीं हत्यारों ने शिवम की बॉडी को ठिकाने लगाने के लिए अपने घर के एक कमरे में गड्ढा भी खोद रखा था। अभिषेक के घर से चार बोरी नमक भी बरामद हुआ। उनकी योजना शिवम की बॉडी नमक के साथ भरकर दफन कर दी जाय ताकि दुर्गन्ध भी न उठे और वह जल्दी गल जाए।

बुझ गया घर का इकलौता चिराग

शिवम की हत्या के बाद सोनी परिवार का इकलौता चिराग बुझ गया। पिता गया प्रसाद व माता सुदामा देवी सहित उसकी बहनों सोनम, नीलम, शुभम, सत्यम व शैलपुत्री का रो-रोकर बुरा हाल था। शिवम बलराम डिग्री कॉलेज सिरहिर में स्नातक अंतिम वर्ष का छात्र था। शिवम की बॉडी बरामद होते ही पथरा गांव पुलिस की छावनी में तब्दील हो गई। घटनास्थल पर क्षेत्राधिकारी मेजा भीम कुमार गौतम सहित कोरांव, खीरी,मेजा व मांडा थानों की फोर्स पहुंच गई। पुलिस ने मृतक के पिता गयाप्रसाद की तहरीर पर अभिषेक कुशवाहा व आनंद कुशवाहा पुत्रगण शेर बहादुर निवासी पथरा, दीपेश कुमार पटेल उर्फ दीपू पुत्र उत्तरा सिंह निवासी जतहरा, अंकुर सिंह पुत्र राजबहादुर सिंह निवासी जतहरा, राजेश यादव पुत्र बृजेश कुमार यादव निवासी माधोपुर थाना हंडिया व एक अज्ञात के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत कर जांच शुरू कर दी है।

कुछ एंगल पर जांच चल रही है। जल्द ही इसका खुलासा कर दिया जाएगा। कातिलों के पकड़े जाने के बाद और भी बहुत सी चीजें स्पष्ट हो पाएंगी।

सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी

डीआईजी/एसएसपी