राज्य मंत्री इंदु प्रकाश मिश्र ने मैराथन के विजेताओं को बांटे पुरस्कार

कहा, अगले महीने बनकर तैयार हो जाएगा म्योहाल स्टेडियम

ALLAHABAD: पूरे साल पसीना बहाते हैं, सिर्फ इस उम्मीद में कि मैराथन जीतना है। शनिवार को यह टारगेट एचीव करने वालों के चेहरे पर सुकून का भाव और रौनक बता रही थी कि इससे उन्हें कितनी खुशी मिली है। मदन मोहन मालवीय स्टेडियम में शनिवार की दोपहर रंगारंग प्रस्तुतियों के बीच पुरस्कार वितरण समारोह में राज्य मंत्री इंदु प्रकाश मिश्रा ने विजेताओं को शुभकामनाएं देते हुए बाकी धावकों का उत्साह बढ़ाया। उन्होंने इस मौके पर कहा कि अगले महीने तक म्योहाल इंटरनेशनल बैडमिंटन स्टेडियम तैयार हो जाएगा। कहा, इलाहाबाद में एक और इंटरनेशनल लेवल का स्टेडियम बनाने के लिए डीएम जमीन का प्रस्ताव दें तो मैं सीएम से बात करके इसे भी मंजूर करवाने की कोशिश करुंगा। मदन मोहन मालवीय स्टेडियम के विस्तार के लिए उन्होंने जल्द भेजने को कहा ताकि आचार संहिता के पहले स्वीकृति दिलाई जा सके।

प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं

सोरांव विधायक सत्यवीर मुन्ना ने खिलाडि़यों का हौसला बढ़ाते हुए कहा कि प्रदेश सरकार खेल सुविधाओं को बढ़ाने का काम कर रही है। डीएम संजय कुमार ने राज्य मंत्री को भरोसा दिलाया कि वे जमीन का बंदोबस्त कर जल्द ही प्रस्ताव शासन को भेजेंगे। उन्होंने कहा कि जिले में प्रतिभाओं की कमी नहीं है। उन्होंने मैराथन के आयोजन पर प्रकाश डालते हुए ईनाम राशि में और बढ़ोत्तरी की बात कही। निदेशक खेल आरपी सिंह ने कहा कि खेल सुविधाओं के लिए प्राप्त प्रस्तावों की स्वीकृति में कोई रोड़ा आड़े नहीं आने दिया जाएगा। जिस तरह से यहां खिलाडि़यों ने मैराथन में रुचि दिखाई है वह काबिले तारीफ है।

प्रस्तुतियों ने जीता दिल

समापन प्रोग्राम में कलाकारों ने मधुर संगीत से सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। समापन की घोषणा के बाद आकर्षक आतिशबाजी का नजारा भी लोगों ने किया। समापन अवसर पर ओलंपिक हॉकी प्लेयर मो। दानिश, ओलंपिक बैडमिंटन खिलाड़ी अभिन्न श्याम गुप्त, एशियन गेम्स में पदक विजेता जिम्नास्ट आशीष कुमार, एडीएम पुनीत कुमार शुक्ल, क्रीड़ा अधिकारी रुस्तम खान, क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी संजय शर्मा, कोच संजय श्रीवास्तव, मनोज कुमार सहित अन्य तमाम अधिकारी व खिलाड़ी मौजूद रहे।

किसे कितना मिला इनाम (पुरुषा)

नाम पुरस्कार

शनवरु दो लाख रुपए

लालजी यादव एक लाख रुपए

नवीन हुड्डा 75 हजार रुपए

पुरुष वर्ग में राहुल कुमार, दीनानाथ, कमलेश कुमार, भानू प्रताप, सुनील कुमार, संदीप कुमार, कुलदीप कुमार, राज कुमार चौधरी, श्यामबाबू बिन्द, अजय राजभर और जगदीश बहादुर पटेल को सांत्वना पुरस्कार के रूप में दस-दस हजार रुपये दिए गए।

किसे कितना मिला इनाम (महिला)

नाम पुरस्कार

ज्योतिशंकर राव गावते दो लाख रुपए

रंजना खगार एक लाख रुपए

आराधना 75 हजार रुपए

महिला वर्ग में इंद्रेश धीरज, अंकिता कुमारी, सुमन भरतीया ललिता, अती, कंचन सिंह, गीता पटेल, शाहिना खातून, मंजू बिन्द, संगीता पटेल, मनीषा, निशा यादव को सांत्वना पुरस्कार के रूप में दस-दस हजार रुपये दिये गये।