-सेना समेत शहर से पहुंचीं दमकल की कई गाडि़यां

PRAYAGRAJ: नैनी एरिया के धनुहा स्थित पॉवर हाउस में मंगलवार को इंटर्नल फाल्ट के कारण 5 एमवीए के ट्रांसफार्मर में भीषण आग लग गयी। आग लगते ही आसपास व पॉवर हाउस में अफरा-तफरी मच गई। पावर हाउस में मौजूद कर्मचारी बाहर निकलकर भागने लगे। विभाग के कर्मचारियों ने तत्काल सूचना नैनी कोतवाली और फायर बिग्रेड को दी। मौके पर सेना समेत शहर से फायर ब्रिगेड की गाडि़यां मौके पर पहुंची और घंटों कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। हालांकि इस आग से भारी नुकसान की बात कही जा रही है।

अचानक लगी आग

धनुहा स्थित पावरहाउस फरवरी में विभाग को तैयार कर सौंपा गया था। मंगलवार को अचानक पावर हाउस में लगे 5 एमवीए के ट्रांसफार्मर में इंटर्नल खराबी के कारण अचानक आग लग गयी। आग लगते ही हड़कंप मच गया। चारों तरफ अफरा-तफरी का महौल बन गया। किसी तरह से लोग बाहर भागे और सूचना फायरब्रिगेड नैनी थाने को दी। इसके बाद मौके पर फोर्स पहुंच गई। सूचना पर सेना की दो गाडि़यां और एक दमकल गाड़ी नैनी व एक शहर से पहुंच गई। फायर बिग्रेड टीम ने आग को बुझाने के लिए घंटों प्रयास किया। इसके बाद आग पर तो काबू पा लिया गया। लेकिन इससे करीब पचास लाख का नुकसान हो गया।

-सीओडी की बाउंड्री के नजदीक बना है उपकेंद्र

-विद्युत उपकेंद्र को फरवरी माह में बिजली विभाग को किया गया था हैंडओवर

-विद्युत उपकेंद्र से रीवा विद्युत उपकेंद्र के लिए 11 हजार वोल्ट और गौरा फीडर को जाती है आपूíत

-इसमें इंदलपुर विद्युत उप केंद्र से भी जोड़ गया है।

इंटर्नल फाल्ट के चलते ट्रांसफार्मर में आग लगी थी। ट्रांसफार्मर में आग से विभाग को करीब 50 लाख रुपए का नुकसान होने का अनुमान है। इस संबंध में रिपोर्ट तैयार की जा रही है।

-संजीव श्रीवास्तव, एसडीओ