-ट्रांसपोर्टर यूनियन के आह्वान पर तीन दिवसीय हड़ताल शुरू

-मप्र में परिवहन चेकपोस्ट पर अवैध वसूली बंद कराने की मांग

-ट्रांसपोर्टर बोले, डीजल की कीमत में हुई बेतहाशा वृद्धि वापस लें

PRAYAGRAJ: विभिन्न मांगों को लेकर सोमवार से ट्रकों का चक्का जाम हो गया। ट्रांसपोर्टर यूनियन के आह्वान पर तीन दिवसीय हड़ताल शुरू हो गई। इनकी प्रमुख मांगों में डीजल के दामों में बेतहाशा बढ़ोत्तरी, जून महीने का रोड टैक्स खत्म करना और एमपी बॉर्डर पर अवैध वसूली बंद कराना है। आंदोलन के पहले दिन ही प्राइवेट बस ऑपरेटर यूनियन ने ट्रांसपोर्ट यूनियन के आंदोलन का समर्थन किया।

किया प्रदर्शन

मुट्टीगंज चौराहे पर ट्रांसपोर्टरों ने ट्रक खड़ी कर प्रदर्शन किया। प्रयागराज ट्रांसपोर्ट यूनियन के अध्यक्ष अमर वैश्य मुन्ना भइया ने कहा कि भारवाहन स्वामियों द्वारा रोड टैक्स, परमिट आदि करों के रूप में अच्छा-खासा राजस्व शासन को दिया जाता है। इसके बाद भी उनकी समस्याओं का समाधान नहीं किया जा रहा है। राष्ट्रीय राजमार्ग के बाईपास पर यमुनापार में 18 घंटे की अकारण नो-एंट्री लगाई गई है। इससे ट्रांसपोर्टर परेशान हैं। भारी वाहन स्वामी अपने वाहनों को बेचने के लिए मजबूर हो रहे हैं प्रदर्शन करने वालों में संतोष अग्रहरि, आलोक जायसवाल, दिनेश जायसवाल, मोती लाल केसरवानी, शिबू खान, दिलीप केसरवानी, उदय जौहरी, गंगाधर, अमन सोनकर, गोपी गुप्ता आदि शामिल रहे।

कीमतों पर पड़ेगा असर

इलाहाबाद गुड्स एंड ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष अनिल कुशवाहा ने कहा कि सरकार ने अगर ध्यान नहीं दिया तो मंगलवार से हड़ताल का असर बाजार में दिखने लगेगा। मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र के साथ ही अन्य राज्यों से सब्जी फल व अन्य सामान नहीं आ पाएगा। इसका इंपैक्ट लोकल मार्केट में महंगाई के रूप में सामने आएगा।