अनोखे तरीके से यात्रियों को लूट रहे गिरोह को जीआरपी ने पकड़ा

ALLAHABAD: ट्रेन में सफर के दौरान स्टेशन पर अगर कोई अजनबी आपको दातून देता है या फिर बिस्किट खाने को देता है तो उसे अवाइड कर दें। दातून को इस्तेमाल करने से पहले धो लें। नहीं तो आप जहरखुरानी का शिकार हो सकते हैं। क्योंकि जहरखुरान दातून में नशीला पाउडर लगाकर यात्रियों को अपना शिकार बना रहे हैं। बुधवार को जीआरपी इलाहाबाद ने एक ऐसे ही गिरोह को गिरफ्तार किया।

तीन युवक गिरफ्तार

इलाहाबाद जंक्शन पर सक्रिय जीआरपी के जवानों ने बुधवार को निरीक्षण के दौरान प्लेटफार्म नंबर सात-आठ से तीन युवकों को गिरफ्तार किया। तीनों से पूछताछ करने पर एक ऐसे गिरोह का खुलासा हुआ जो नीम की दातून में व बिस्किट में नशीला पाउडर लगाकर लोगों को अपना शिकार बना लूटपाट करता था।

कर चुके हैं कई वारदात

पूछताछ में बताया कि वे लोग पिछले कई वर्षो से बनारस, मुगलसराय, इलाहाबाद स्टेशन पर यात्रियों को शिकार बनाते थे। बेहोश करके लूटपाट करते थे। पकड़े गए लोगों में वाराणसी कैंट के रसूलपुर निवासी दिनेश, सुल्तानपुर के लम्भुआ निवासी श्याम बहादुर यादव, किशन गंज के माझिया निवासी चश्मुद्दीन आदि शामिल हैं। कड़ाई से पूछताछ में बताया कि कुछ दिनों पूर्व इलाहाबाद जंक्शन पर एक यात्री को अपना शिकार बनाया था। उसका मोबाइल उठा ले गए थे। पकड़े गए लोगों के पास से चोरी करने के उपकरण, कटर, पिलाश, पेचकश, चाकू, चोरी का मोबाइल, 500 रुपये नगद आदि बरामद हुआ।