- कई जिलों का परिणाम रहा शत प्रतिशत

ALLAHABAD: यूपी बोर्ड के रिजल्ट में हमेशा ही जेल से परीक्षा देने वालों पर सभी की नजरें होती हैं। इसमें भी कितने पास हुए और कितने फेल हुए यह देखना दिलचस्प होता है। कुल 7भ् जिलों में में से हाईस्कूल में फ्0 एवं इंटरमीडिएट में फ्फ् जिलों के की जेलों में कैद बंदियों ने परीक्षा दी थी। इसमें कई जगहों का परिणाम शत प्रतिशत रहा है। इलाहाबाद में हाईस्कूल से दो कैदी एवं इंटरमीडिएट की परीक्षा देने वाले एक कैदी को सफलता हाथ लगी।

क्क्क् में म्ब् को मिली सफलता

अबकी बार सूबे में कैदियों ने भी आम परीक्षार्थियों की तरह ही काफी बेहतर परिणाम हासिल किया है। हाईस्कूल की परीक्षा में फ्0 जिलों के कुल क्ख्7 रजिस्टर्ड परीक्षार्थियों में क्क्क् परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी। इनमें से भ्7.म्म् प्रतिशत यानि म्ब् ने सफलता हासिल की। बरेली में सबसे ज्यादा ख्फ् कैदियों ने परीक्षा दी थी। जिसमें से ख्0 को सफलता मिली है। मेरठ, सहारनपुर, सीतापुर, बस्ती, देवरिया, आजमगढ़ एवं बलिया के कैदियों का रिजल्ट क्00 परसेंट रहा है।

क्क्भ् में 7भ् ने मारी बाजी

उधर इंटरमीडिएट के परीक्षा परिणाम में भी कैदी पीछे नहीं रहे। इस परीक्षा में फ्फ् जिलों के कुल क्ब्म् रजिस्टर्ड परीक्षार्थियों में क्क्भ् परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी। इनमें से 8भ्.ख्ख् प्रतिशत यानि 7भ् ने सफलता हासिल की। बरेली में सबसे ज्यादा क्9 कैदियों ने परीक्षा दी थी। जिसमें क्8 को सफलता मिली है। यहां फिरोजाबाद, मैनपुरी, गाजियाबाद, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, शाहजहांपुर, खीरी, कानपुर नगर, फर्रूखाबाद, जालौन आदि जिलों का रिजल्ट शत प्रतिशत रहा।