- यूपीपीसीएस 2015 के फाइनल रिजल्ट में हासिल किया दूसरा स्थान

- परीक्षा के टॉपर जौनपुर के सिद्धार्थ हैं पूर्व डीजीपी के लाडले

ALLAHABAD: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की पीसीएस 2015 परीक्षा में प्रतापगढ़ के लाल मंगलेश ने कमाल कर दिया है। परीक्षा में दूसरी पोजिशन होल्ड कर मंगलेश ने इलाहाबाद मंडल को गौरव की अनुभूति कराई। पीसीएस परीक्षा के टॉपर जौनपुर निवासी सिद्धार्थ यादव बने। वह उत्तर प्रदेश के पूर्व डीजीपी जमगोहन यादव के लाडले हैं। तीसरे स्थान पर अम्बेडकरनगर के प्रशांत तिवारी हैं। पीसीएस 2015 में 530 रिक्तियों की सापेक्ष कुल 521 को सफलता मिली है। पीसीएस 2015 के लिए इंटरव्यू 22 दिसम्बर 2015 से 24 फरवरी 2016 तक हुआ था। इसकी लिखित परीक्षा का परिणाम एक दिसम्बर 2015 को घोषित हुआ था। उक्त परिणाम आयोग की वेबसाइट पर देखा जा सकता है। प्राप्तांक एवं कट ऑफ शीघ्र प्रदर्शित किए जाएंगे।

डिप्टी कलेक्टर के टॉप टेन

---------------------

1. सिद्धार्थ यादव

2. मंगलेश दुबे

3. प्रशांत तिवारी

4. सौरभ भट्ट

5. नीतिश कुमार सिंह

6. अजय कुमार राय

7. गौरव रंजन श्रीवास्तव

8. अभिषेक पाठक

9. प्रशून द्विवेदी

10. राकेश कुमार

------

टॉपर सिद्धार्थ हैं बीटेक

पीसीएस 2015 में टॉप करने वाले सिद्घार्थ ने बताया कि उन्होंने एमएनएनआईटी इलाहाबाद से बीटेक किया है। उन्हें सफलता तीसरे प्रयास में मिली है। वह लखनऊ में रहकर तैयारी करते थे। वर्तमान समय में वह मुबई में हैं। उन्होंने अपने पिता को प्रेरणास्रोत बताया है।

एएन झा से तीन सफल

पीसीएस का रिजल्ट घोषित होने के बाद से इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के एएन झा हॉस्टल में जश्न का माहौल हो गया, क्योंकि यहां से तीन प्रतियोगियों को पीसीएस में सफलता मिली। फैजाबाद के मिल्कीपुर की आरती इलाहाबाद में सप्लाई इंस्पेक्टर के पद पर तैनात थीं। जॉब में रहते हुए उन्हें पीसीएस ईओ पद पर सफलता मिली। भदोही के सदाशिव पट्टी निवासी अभिषेक प्राइमरी में पढ़ाते थे, उन्हें असिस्टेंट कमिश्नर वाणिज्य पद पर सफलता मिली। बांदा के साथी गांव निवासी सीनियर आडिटर कुलदीप कुमार बीडीओ बने हैं। इलाहाबाद विश्वविद्यालय के शोध छात्र कुलदीप सिंह का चयन सीटीओ पद पर हुआ है। लखनऊ के आलमबाग के दीपांकर एसी कामर्शियल टैक्स के पद पर हुआ।