- इंटरमीडिएट में लखनऊ पब्लिक स्कूल की ज्योति राठौर को मिले सर्वाधिक 97.20 प्रतिशत अंक

- हाईस्कूल में बस्ती के सर्वेश वर्मा को मिले सर्वाधिक 96.83 प्रतिशत अंक

<- इंटरमीडिएट में लखनऊ पब्लिक स्कूल की ज्योति राठौर को मिले सर्वाधिक 97.ख्0 प्रतिशत अंक

- हाईस्कूल में बस्ती के सर्वेश वर्मा को मिले सर्वाधिक 9म्.8फ् प्रतिशत अंक

ALLAHABAD: allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: माध्यमिक शिक्षा परिषद ने इस बार रिकार्ड बनाते हुए एक साथ हाई स्कूल और इंटरमीडिएट का रिजल्ट जारी कर दिया। इस बार हाईस्कूल में बस्ती के जीएसएएस एकेडमी के छात्र सर्वेश वर्मा टॉपर बने। जबकि इंटरमीडिएट में लखनऊ के लखनऊ पब्लिक स्कूल की ज्योति राठौर प्रदेश भर में बाजी मारी। संडे दोपहर परिणाम जारी होते ही साइबर कैफे लेकर मोबाइल तक स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट जानने के लिए बेताब दिखे। इंटरमीडिएट में यूपी की टॉप थ्री लिस्ट में ज्योति के बाद दूसरे नम्बर पर लखनऊ की ही मानसी जायसवाल और तीसरे स्थान पर हमीरपुर की स्नेहा रहीं। इसी प्रकार हाईस्कूल में यूपी की टॉप थ्री लिस्ट में सर्वेश के बाद दूसरे नम्बर पर इटावा के हनी और तीसरे स्थान पर कासगंज के बंटी वर्मा रहे। इस प्रकार इंटरमीडिएट टॉप थ्री में ग‌र्ल्स और हाईस्कूल टॉप थ्री में ब्वाएज का जलवा रहा।

उत्तीर्ण प्रतिशत में आजमगढ़ व जालौन का जलवा

जिलेवार पासिंग परसेंटेज की बात करें तो आजमगढ़ और जालौन के परीक्षार्थियों ने सबको पीछे छोड़ दिया। हाईस्कूल में सर्वाधिक 9ब्.ब्9 पासिंग परसेंट के साथ आजमगढ़ के परीक्षार्थी टॉप पर रहे। इसी तरह इंटरमीडिएट में सर्वाधिक 9म्.ख्फ् पासिंग परसेंट के साथ जालौन के परीक्षार्थी अव्वल रहे। दोनों की परीक्षाओं में उत्तीर्ण प्रतिशत के मामले में सबसे फिसड्डी कौशांबी रहा। यहां हाईस्कूल में म्क्.0म् व इंटरमीडिएट में भ्फ्। 9म् उत्तीर्ण प्रतिशत रहा।

रीजन में वाराणसी व मेरठ टॉप पर

माध्यमिक शिक्षा परिषद के बोर्ड रिजल्ट में रीजन के लिहाज से देखा जाये तो हाईस्कूल में वाराणसी रीजन ने सबसे बेहतर रिजल्ट दिया। वाराणसी रीजन का उत्तीर्ण प्रतिशत 8म्.फ्ब् रहा। वहीं इंटरमीडिएट में मेरठ रीजन का उत्तीर्ण प्रतिशत सर्वाधिक रहा। मेरठ रीजन का उत्तीर्ण प्रतिशत चारों रीजन में सर्वाधिक 9ख्.भ्ब् प्रतिशत रहा।

रीजन के हिसाब से हाईस्कूल का रिजल्ट

रीजन उत्तीर्ण प्रतिशत

मेरठ 8भ्.क्फ्

बरेली 79.ब्0

इलाहाबाद 80.77

वाराणसी 8म्.फ्ब्

योग 8फ्.7ब्

रीजन के हिसाब से इंटर का रिजल्ट

रीजन उत्तीर्ण प्रतिशत

मेरठ 9ख्.भ्ब्

बरेली 89.08

इलाहाबाद 90.क्8

वाराणसी 8म्.ख्क्

योग 88.8फ्

हाईस्कूल में यूपी के टॉप थ्री

सर्वेश वर्मा (बस्ती) भ्8क्

हनी (इटावा) भ्80

बंटी वर्मा (कासगंज) भ्80

इंटरमीडिएट में यूपी के टॉप थ्री

ज्योति (लखनऊ) ब्8म्

मानसी (लखनऊ) ब्8भ्

स्नेहा (हमीरपुर) ब्8भ्