13 और 14 जुलाई को इंटरव्यू में शामिल होने वाले अब 10 व 11 अगस्त को बुलाये जाएंगे

15 जुलाई को इंटरव्यू के लिए कॉल किये गये मेंस के सेलेक्टेड कैंडीडेट सेम डेट पर आएंगे

prayagraj@inext.co.in

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा 55 घंटे का लॉकडाउन घोषित किये जाने का इंपैक्ट उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के पीसीएस-2018 के इंटरव्यू पर भी आ गया है। डेट चेंज का इंपैक्ट 13 और 14 जुलाई को होने वाले इंटरव्यू पर ही पड़ेगा। इन दोनों डेट्स को 10 और 11 अगस्त से रीप्लेस किया गया है। 15 जुलाई को बुलाये गये कैंडीडेट निर्धारित डेट पर ही आयोग पहुंचेंगे। आयोग की तरफ से शुक्रवार को संशोधित कार्यक्रम जारी कर दिया गया। इसके मुताबिक जिन अभ्यíथयों को 13 जुलाई को इंटरव्यू देना था उनका 10 अगस्त व जिनका 14 जुलाई का इंटरव्यू प्रस्तावित था उनका 11 अगस्त को होगा।

लॉकडाउन बढ़ा तो फिर चेंज होगी डेट

आयोग की तरफ से जारी किये गये संशोधित कार्यक्रम में यह भी मेंशन कर दिया गया है कि प्रदेश सरकार ने लॉकडाउन का पीरियड बढ़ाया तो डेट फिर चेंज की जा सकती है। लॉकडाउन आगे नहीं बढ़ा तो 15 जुलाई से इंटरव्यू की प्रक्रिया तय कार्यक्रम के अनुरूप चलेगी।

लॉकडाउन से रफ्तार पर पड़ा असर

कोरोना संक्रमण के दौर में अनलॉक घोषित होने के बाद उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग का काम रफ्तार पकड़ चुका है।

सीधी भर्ती के अभ्यíथयों का इंटरव्यू कराकर लगातार रिजल्ट जारी किए जा रहे हैं।

संशोधित परीक्षा कैलेंडर जारी करके लंबित परीक्षाओं का कार्यक्रम भी तय कर दिया गया।

यूपीपीएससी में 13 जुलाई से पीसीएस-2018 के अभ्यíथयों का इंटरव्यू का कार्यक्रम तय किया गया।

15 अगस्त तक पीसीएस-2018 का अंतिम रिजल्ट जारी करने की तैयारी थी

लॉकडाउन घोषित होने के बाद सारी प्रक्रिया पुन: रुक गई है।

एपीओ परीक्षा फिलहाल यथावत

यूपीपीएससी की 18 व 19 जुलाई को होने वाली सहायक अभियोजन अधिकारी मुख्य परीक्षा 2018 के डेट में कोई चेंज नहीं किया गया है। लेकिन, यूपीपीएससी ने जो संकेत दिया है उसके मुताबिक लॉकडाउन बढ़ा तो इंपैक्ट इस परीक्षा पर भी आ सकता है। यह परीक्षा लखनऊ स्थित केंद्र में दो पालियों में होनी है। अभ्यíथयों का ऑनलाइन प्रवेश पत्र भी जारी किया जा चुका है।

आरओ-एआरओ 2017 का सत्यापन अब 16 को

यूपीपीएससी ने समीक्षा अधिकारी व सहायक समीक्षा अधिकारी परीक्षा 2017 में चयनितों के अभिलेखों के वेरीफिकेशन की डेट भी आगे बढ़ा दी है। बता दें कि वेरीफिकेशन 13 जुलाई को शुरू होना था। प्रदेश सरकार द्वारा लॉकडाउन घोषित कर दिये जाने के चलते वेरीफिकेशन का काम अब 16 जुलाई को कराया जाएगा। अभ्यर्थी आयोग के गेट नंबर दो पर पहुंचेंगे।

बाक्स

एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती 2018 के चयनितों का सत्यापन 20 व 21 को

आयोग ने राजकीय इंटर कालेजों की एलटी ग्रेड सहायक अध्यापक भर्ती 2018 के कैंडीडेट्स के वेरीफिकेशन की डेट भी चेंज कर दी है। बता दें कि यह आयोजन भी 13 व 14 जुलाई को होना था। अब सत्यापन की प्रक्रिया 20 व 21 जुलाई को पूरी करायी जायेगी।