पहले चरण में 425 लोगों को लगायी गयी है वैक्सीन

नेक्स्ट डेट पर 13557 लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: कोरोना वैक्सीनेशन के आगाज वाले दिन प्रयागराज में कुल 425 लोगों को वैक्सीन लगायी गयी थी। वैसे टारगेट 600 लोगों के वैक्सीनेशन का था। अब दूसरे चरण की तैयारी शुरू हो गयी है। इस संबंध में गाइड लाइन पहुंच चुकी है। शासन की ओर से वैक्सीनेशन सेशन के माइक्रोप्लानिंग को लेकर जारी निर्देश के अनुसार प्रयागराज में तीन दिनों के लिए वैक्सीनेशन का प्रोग्राम चलाया जाएगा। इसमें 22, 28 व 29 जनवरी को वैक्सीनेशन प्रोग्राम चलाकर लाभार्थियों के टीकाकरण का कार्य किया जाएगा।

सुरक्षित रखें डोज

निर्देश में कहा गया है कि वैक्सीन की पहली डोज लेने वाले प्रत्येक लाभार्थी के लिए दूसरे डोज की व्यवस्था की जाए। इसके लिए उपलब्ध वैक्सीन को सेकेंड डोज के लाभार्थियों के लिए सुरक्षित रखने का निर्देश दिया गया है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन की मिशन निदेशक अपर्णा उपाध्याय की ओर से जारी निर्देश में कहा गया है कि भविष्य में टीकाकरण सत्रों में छूटने वाले लाभार्थियों के लिए निर्धारित माप अप दिवस पर टीकाकरण की कार्रवाई की जाएगी।

17 मरीजों ने कोरोना को दी मात

क्कक्त्रन्ङ्घन्द्दक्त्रन्छ्व: कोरोना महामारी से बचाव के लिए लगातार प्रयास जारी है। कोविड 19 को लेकर चल रही टेस्टिंग के दौरान सोमवार को कुल 26 नए पॉजिटिव केस सामने आए। जब कि कोरोना का इलाज करा रहे 17 मरीजों ने कोरोना पर जीत दर्ज की। इसमें सात मरीजों को हॉस्पिटल से डिस्चार्ज किया गया। जबकि 10 रोगियों को होम आइसोलेशन से डिस्चार्ज किया गया। सोमवार को हेल्थ डिपार्टमेंट की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार जिले में कोरोना के एक्टिव केस की संख्या 26 है।