i exclusive

विष्णु भगवान पब्लिक स्कूल ने तैयार किया एप्लीकेशन

बच्चों के साथ उनके पैरेंट्स कर सकेंगे डाउनलोड

बच्चे की अटेंडेंस से लेकर परफारमेंस तक की मिलेगी इंफॉर्मेशन

ALLAHABAD: यह एप छात्रों के लिए भी यूजफुल है और उनके पैरेंट्स के लिए भी। छात्रों के लिए इस सेंस में कि उन्हें स्कूल में होने वाली हर एक्टिविटी की डिटेल के साथ कोर्स और क्लास के बारे में पता चलता रहेगा तो पैरेंट्स के लिए इस सेंस में कि वह बच्चे की अटेंडेंस से लेकर परफारमेंस तक पर नजर रख सकेंगे। इसे डाउनलोड करके इंस्टाल करने से लेकर यूज करने तक की जानकारी एड डेवलप करने वाली टीम ने स्टूडेंट्स से शेयर किया।

वेबसाइट से करना होगा डाउनलोड

स्कूल प्रबंधन के अनुसार इस एप को स्कूल की वेबसाइट से जोड़ दिया गया है। स्कूल की साइट ओपन करके इसे डाउनलोड किया जा सकता है। स्कूल द्वारा शुरू की गई यह अपने आप में अनोखी पहल है। एप पर बच्चे से जुड़ी हर डिटेल के साथ स्कूल की भी पूरी डिटेल उपलब्ध कराई गई है।

पैरेंट्स के लिए क्या-क्या

बच्चे की स्कूल में उपस्थिति

उसकी प्रोग्रेस रिपोर्ट देखना

फीस आदि के बारे में जानकारी

स्कूल की एक्टिविटी की जानकारी पाना

एसएमएस की डिटेल जो स्कूल से उन्हें समय-समय पर भेजे गए

बच्चों के लिए

स्कूल में चलने वाली एक्टिविटी की जानकारी

सभी प्रकार के एग्जाम का शेड्यूल और कोर्स

स्कूल की टाइमिंग

डेकोरा ने की थी कोशिश

स्कूल की व्यवस्था को ट्रांसपेरेंट बनाने के लिए इस ऐप की लांचिंग में डेकोरा ने कोशिश की थी। क्षेत्रीय प्रबंधक राहुल, प्रधान दिनेश कुमार श्रीवास्तव, टीम लीडर देवानंशु, ओजसावी और वीबीपीएससी आईटी एक्जक्यूटिव रंजना सहित डेकोरा के प्रयासों की कार्यक्रम में सराहना की गई। इस दौरान टीम सदस्यों ने ऐप लांचिंग के दौरान इसके फीचर्स और उपयोगिता को विस्तार से समझाया।

हॉस्टलर्स की जानकारी लेना आसान

बता दें कि विष्णु भगवान इंटर कॉलेज में बड़ी संख्या में ऐसे छात्रों का दाखिला है जो पूर्वाचल के शहरों से ताल्लुक रखते हैं। ये छात्र यहां के हॉस्टल में रहते हैं। इनके पैरेंट्स आम तौर पर कम ही यहां आते हैं। इससे उनकी अपने बच्चे के बारे में पूरी जानकारी नहीं मिल पाती। ऐप लांच हो जाने के बाद उन्हें बच्चे के संबंध में हर जानकारी आनलाइन मिलनी शुरू हो जाएगी। इससे वह बच्चे की अटेंडेंस से लेकर परफारमेंस तक घर बैठे जान सकेंगे।

बच्चों के साथ उनके पैरेंट्स के लिए यह ऐप बेहद यूजफुल साबित होगा। बच्चे के साथ स्कूल की डिटेल और एक्टिविटी की पूरी अपडेट इंफार्मेशन इस पर उपलब्ध होगी।

श्रुति

कोआर्डिनेटर डेकोरा