नुरुल्लारोड के वजीर कॉम्प्लेक्स में फाइनेंस कंपनी के ऑफिस में दिया वारदात को अंजाम

-ब्रांच हेड को गोली मारने के बाद हमलावर मौके से फरार

ALLAHABAD: करेली थानाक्षेत्र के नुरुल्लारोड पर स्थित फाइनेंस कम्पनी वेस्टर्न यूनियन मनी ट्रांसफर के ऑफिस में शुक्रवार की दोपहर दो युवकों ने ऑफिस में घुसकर ब्रांच हेड शैलेन्द्र कुमार सिंह को गोली मार दी। दोपहर में अचानक ऑफिस से गोली की आवाज सुनकर आस पास के लोग मौके की तरफ दौड़ पड़े। इसी बीच हमलावर मौके से भाग निकले। ब्रांच हेड को गोली मारने की जानकारी होते ही हड़कंप मच गया। सूचना मिलते ही एसएसपी समेत अन्य आलाधिकारी भी घटना स्थल पर पहुंच गए। पुलिस ने घटना को लेकर जांच शुरू कर दी।

बेसमेंट में है ऑफिस

मूलरूप से वाराणसी के रहने वाले शैलेन्द्र कुमार सिंह कर्नलगंज थाना क्षेत्र के मम्फोर्डगंज एरिया में किराए का कमरा लेकर रहते है। वह वेस्टर्न यूनियन मनी ट्रांसफर के करेली नुरुल्लारोड पर स्थित वजीर कॉम्पलेक्स के बेसमेंट में स्थिति आफिस में ब्रांच हेड के पद पर तैनात है। पांच साल पहले शुरू हुए ऑफिस को अप्रैल में ही बंद कर दिया गया था। वर्तमान में ऑफिस के सामान आदि को सेटल करने तैयारी चल रही थी। ब्रांच में शैलेन्द्र और उनके साथ दूधनाथ पाल ही तैनात हैं।

आए थे करेंसी एक्सचेंज के लिए

शुक्रवार को दो युवक फॉरेन करेंसी को एक्सचेंज के लिए पहुंचे थे। शैलेन्द्र ने ऐसा करने से मना कर दिया। इस पर युवकों ने करेंसी एक्सचेंज करने का दबाव बनाया। शैलेन्द्र ने दोपहर में आने की बात कहते हुए युवकों को वहां से वापस भेज दिया। दोपहर में दोनों युवक फिर से कम्पनी के ऑफिस पहुंचे। उस समय आफिस में कोई नहीं था। इसी बीच आरोपी युवकों ने शैलेन्द्र को गोली मार दी। गोली शैलेन्द्र के बाई तरफ पेट के ऊपर लगी। घटना के बाद युवक मौके से फरार हो गए। उधर गोली चलने की आवाज सुनकर आस-पास के लोग मौके पर पहुंच गए। स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना दी और शैलेन्द्र को लेकर नुरुल्ला रोड के बैरियर चौराहा के पास स्थित आलम हॉस्पिटल लेकर पहुंचे। जहां डाक्टर्स ने शैलेन्द्र की हालत देखकर उसे एसआरएन हॉस्पिटल के लिए रेफर कर दिया। उधर घटना की जानकारी देते हुए एसएसपी भी घटना स्थल पर पहुंच गए और घटना स्थल कर निरीक्षण किया। एडीजी एसएन साबत और आईजी रमित शर्मा भी एसआरएन हॉस्पिटल पहुंच गए और घटना की जानकारी ली।

सीसीटीवी कैमरे खंगाल रही पुलिस

फाइनेंस कंपनी कर्मचारी शैलेन्द्र को गोली मारे जाने की घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने ऑफिस के सीसीटीवी कैमरे के बारे में जानकारी ली। तो पता चला कि वह खराब है। सीओ प्रथम ने बताया कि पुलिस टीम ने ऑफिस के आस-पास दुकान व अन्य प्रतिष्ठानों में लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगालना शुरू कर दिया।

पहले भी हो चुकी हैं घटनाएं

जनवरी 2018

फूलपुर कस्बे में बाइक सवारों ने गोली मार कर शहजादे को उतारा मौत के घाट।

अक्टूबर 2017

बसपा नेता राजेश यादव की गोली मार कर हत्या के बाद बवाल।

मार्च 2018

गंगा कछार में भैंस चराने गए रिंकू यादव को गोली मार दी गई।

मई 2017

नैनी के शाहजी का पूरा गांव में प्रॉपर्टी डीलर डीलर की गोली मार कर हत्या

अप्रैल 2018

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में क्लासरूम में घुसकर छात्र की गोली मार कर हत्या

पुलिस घटना की कई एंगल पर जांच कर रही है। विवाद के एंगल पर भी विशेष ध्यान दिया जा रहा है। शीघ्र ही आरोपियों की गिरफ्तारी होगी।

आकाश कुलहरि

एसएसपी