छह लाख की ज्वैलरी व 90 हजार रुपये नकद एक चोर के घर से बरामद

टीम में एक महिला भी थी शामिल सभी पर पहले से दर्ज हैं कई मुकदमे

PRAYAGRAJ: लोगों के घरों में मजदूरी करने वाला विजय यादव शातिर चोर निकला। वह फाफामऊ चुंगी का रहने वाला है। इसके गिरफ्तार कर पुलिस ने चोरी के करीब छह लाख रुपये गहने व नकद रुपये बरामद किया। इसके दो साथियों को भी पुलिस ने दबोचा है। इनमें एक महिला भी शामिल है।

रेकी के बाद करते थे चोरी

पुलिस ने बताया कि बताया कि विजय लोगों के घरों में मजदूरी का काम किया करता है। पूछताछ में बताया कि मजदूरी के दौरान वह आसपास के घरों की रेकी कर लेता है। इसके बाद रात में साथियों के साथ मिलकर चोरी की घटना को अंजाम देता है। चुराए गए रुपयों व गहनों को वह घर में सुरक्षित रखता था। इसके बाद रुपये काफी इकट्ठा हो जाने के बाद आपस में बांट लेते हैं। उसके घर से बरामद ज्वैलरी की अनुमानित की कीमत पुलिस द्वारा करीब छह लाख रुपये बताई गई। इंस्पेक्टर ने कहा कि करीब 90 हजार रुपये भी मिले हैं। साथियों के साथ गहनों के बंटवारे को लेकर उसका विवाद हो गया था। इस विवाद की बात जरिए मुखबिर जानकारी पुलिस को हासिल हुई थी। खबर मिलते ही उसे गिरफ्तार कर उक्त सारे सामान व रुपये बरामद किए गए। उसके द्वारा प्रकाश में लाए गए अंतिम यादव निवासी चकहरिहरवन त्रिवेणीपुरम झूंसी व महिला साथी पूनम यादव निवासी सुमेरपुर छिबैया थाना झूंसी को भी गिरफ्तार कर लिया गया है।

सरगना विजय के खिलाफ आधा दर्जन से अधिक मुकदमें पहले से दर्ज हैं। गिरफ्तार इसके दो साथियों पर भी कई मुकदमें हैं। तीनों मिलकर चोरी की वारदात को अंजाम दिया करते थे।

शमशेर बहादुर सिंह

इंस्पेक्टर झूंसी