अल्लापुर-बाघम्बरी रोड पर तीन दिन से ठप है पेयजल आपूर्ति

आठ महीने से खराब पड़ा है हैजा हॉस्पीटल का ट्यूबवेल

ALLAHABAD: भीषण गर्मी और तल्ख मौसम के बीच, जल संस्थान के लापरवाह सिस्टम का खामियाजा भुगत रहे हैं अल्लापुर और बाघम्बरी रोड एरिया में रहने वाले हजारों लोग। उन्हें बूंद-बूंद पानी के लिए तरसना पड़ रहा है। वाटर सप्लाई पूरी तरह से ठप है। क्योंकि, आठ महीने से खराब चल रहा हैजा हॉस्पीटल का ट्यूबवेल पूरी तरह से फेल हो चुका है।

अधिकारियों पर कोई फर्क नहीं

अल्लापुर के 80 फीट रोड, ईडब्ल्यूएस कॉलोनी शिव नगर, नैन निकुंज, कृष्ण निकुंज, बाघम्बरी रोड एरिया के करीब दो हजार से अधिक परिवार तीन दिनों से पानी के लिए भटक रहे हैं। जल संस्थान की जल आपूर्ति पूरी तरह से ठप है। इस एरिया में हैजा हॉस्पीटल कैंपस में लगे बड़े ट्यूबवेल से पेयजल की आपूर्ति होती है, जो पिछले कई महीनों से खराब पड़ा है। पब्लिक परेशान है और जल संस्थान व नगर निगम के अधिकारियों को इसकी कोई जानकारी ही नहीं है। लोग पूरी रात इस आस में जागकर बिता रहे हैं कि शायद पानी मिल जाए। लेकिन, फेल हो चुका ट्यूबवेल बार-बार चलाने के बाद भी पानी नहीं दे पा रहा है।

पार्षद ने उठाई आवाज तो जागे अधिकारी

लगातार तीन दिन से वाटर सप्लाई ठप होने के बाद भी कोई कार्रवाई न होने पर पार्षद विनय मिश्र ने शनिवार को जब आवाज उठाई, जल संस्थान के अधिकारियों से शिकायत की, तब कहीं जाकर अधिकारियों की नींद खुली। जीएम जलकल के न होने पर प्रभारी जीएम एके स्वामी से शिकायत की गई। बताया गया कि जेई दिनेश मिश्र को तीन दिन से लगातार फोन किया जा रहा है, लेकिन उनका मोबाइल लगातार स्वीच ऑफ बता रहा है। आखिर वजह क्या है? जिस पर बताया गया कि जेई शहर से बाहर गए हैं। जेई के बाहर होने और पेयजल आपूर्ति पर ध्यान न देने को लेकर पार्षद ने जब आंदोलन की चेतावनी दी तो तत्काल तीन टैंकर शिव नगर, बाघम्बरी रोड, 80 फीट रोड पर भेजा गया। जिससे पानी के लिए भटक रहे लोगों को थोड़ी राहत जरूर मिली।

हैजा हॉस्पीटल का ट्यूबवेल फेल होने की वजह से पानी की समस्या बनी हुई है। जल संस्थान के अधिकारी ट्यूबवेल बदलने को लेकर केवल आश्वासन ही दे रहे हैं। जल्द ही ठोस कदम नहीं उठाया गया तो आंदोलन करेंगे।

-विनय मिश्र

पार्षद, बाघम्बरी रोड