-दो हिस्सों में बट गई महानगरी

-कपलिंग टूटने से हुआ हादसा

ALLAHABAD: ट्रेन का भाड़ा बढ़ा दिया गया है। पैसेंजर्स को सुविधाएं देने के लिए बड़े-बड़े दावे किए जा रहे हैं। लेकिन, पटरी पर दौड़ने वाली ट्रेनों के मेंटीनेंस को लेकर रेलवे एलर्ट नहीं है। जिसकी वजह से आए दिन हादसे हो रहे हैं। मंडे को भी एक ट्रेन हादसा हुआ। ये तो संयोग था कि ट्रेन में सवार किसी पैसेंजर्स को नुकसान नहीं पहुंचा।

करछना में ही रुक गए कुछ डिब्बे

वाराणसी से मुंबई जा रही महानगरी एक्सप्रेस के करीब दस डिब्बे मंडे को दिन में करीब साढ़े तीन बजे करछना स्टेशन के पास ही रुक गए। कुछ डिब्बों के साथ महानगरी का इंजन छिवकी जंक्शन के करीब पहुंच गया। ट्रेन के गार्ड ने जब वाकी-टॉकी से ड्राइवर को ट्रेन दो हिस्सों में बटने की जानकारी दी, तो ड्राइवर के होश उड़ गए। पहले तो ट्रेन में सवार यात्री कुछ समझ नहीं पाए। बाद में ट्रेन में सवार पैसेंजर्स को पता चला कि कपलिंग टूटने से महानगरी एक्सप्रेस दो हिस्सों में बंट गई। यह तो संयोग था कि कोई हादसा नहीं हुआ।

पीछे धकेल कर जोड़ी गई कपलिंग

गार्ड से कपलिंग टूटने की जानकारी होने के बाद महानगरी के ड्राइवर ने ट्रेन को बैक किया। करछना स्टेशन पर टूटी हुई कपलिंग को जोड़ा गया। तब कहीं जाकर ट्रेन आगे के लिए रवाना की गई। करीब आधे घंटे तक दिल्ली-हावड़ा रूट पर ट्रेनों का आवागमन बाधित रहा।