नवाबगंज में पत्‍‌नी ने प्रेमी के सहयोग से पति की हत्या कर नदी में फेंक दी लाश

आरोपी की निशानदेही पर पुलिस ने लाश बरामद की, बेटे ने दी थी अपहरण की तहरीर

ALLAHABAD: पति व पत्‍‌नी के बीच अटूट रिश्ते और विश्वास का एक महिला ने कत्ल किया। नवाबगंज थाना क्षेत्र के मुबारकपुर पूरन कछार नरहा गांव का रामलखन पटेल इश्क में रोड़ा बना तो उसकी पत्‍‌नी ने प्रेमी के साथ मिल उसे मार डाला। मंगलवार को पुलिस ने उसकी डेड बॉडी बरामद कर हत्याकांड का खुलासा किया। आरोपी पत्‍‌नी व प्रेमी को जेल भेजा गया।

प्यार में बन रहा था रोड़ा

रामलखन पटेल रविवार की रात करीब एक बजे शौच के लिए खेत की तरफ निकला तो फिर लौटा नहीं। सोमवार को बेटे अरविंद ने पुलिस को तहरीर देकर पिता के अपरहण का आरोप लगाया। उसने गांव के जितेंद्र पर शक जताया था। पुलिस ने आरोपी को पकड़ा तो उसने हत्या की बात कबूल कर ली और पत्‍‌नी सुदामा को भी हत्या में सहयोगी बताया।

दोनों से पुलिस ने कड़ाई से पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि रामलखन की हत्या कर उन्होंने लाश नदी में बहा दी है। मंगलवार सुबह काफी मशक्कत के बाद पुलिस ने रामलखन की लाश नदी से बरामद की। आरोपी जितेन्द्र कुमार और सुदामा के बीच पिछले चार वर्ष से प्रेम प्रसंग चल रहा था। इसकी जानकारी रामलखन को हुई तो उसने दोनों के मिलने पर रोक लगा दिया। तब उन्होंने उसकी हत्या का प्लान बनाया।

हत्यारोपी पत्‍‌नी और उसके प्रेमी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। दोनों के बीच कई साल से प्रेम प्रपंच चल रहा था। रामलखन विरोध कर रहा था, इसलिए उसकी गला दबाकर हत्या कर दी।

सुनील कुमार सिंह, एसपी गंगापार