बच्चे न होने पर नाजिया से दूसरी शादी किया था आरोपित, फाफामऊ के रुदापुर में हुई घटना

PRAYAGRAJ: नाजिया, जहांगीर की दूसरी बीवी थी। उसने सूने आंगन में हंसते खेलते दो बच्चों को जन्म दिया। बावजूद इसके दहेज में पांच लाख रुपये की पति डिमांड करता रहा। उधर, उसकी पहली बीवी रेहाना सौतन नाजिया से खार खाए बैठी थी। रेहाना को मौका मिला और वह पति के साथ मिलकर नाजिया को मौत के घाट उतार दिया। इस घटना में जहांगीर की बहन के दो बेटे भी आरोपित हैं।

दूध देने गयी तो पता चला

शुक्रवार सुबह जब पड़ोस की एक युवती दूध देने गई तो घर में ताला बंद था। बरामदे में नाजिया की बॉडी पड़ी हुई थी। घर पर जाकर उसने बात बताई तो ग्रामीणों की भीड़ इकट्ठा हो गई। वहीं खबर मिलते ही नाजिया के मायके वाले भी पहुंच गए। मायके वालों ने दहेज के लिए बेटी की हत्या का आरोप लगाया। घटना फाफामऊ एरिया के रुदापुर गांव की है।

पिता ने दी पुलिस को तहरीर

मौत के घाट उतारी गई नाजिया उर्फ सोनी के पिता ने फाफामऊ थाने में चार लोगों के खिलाफ दहेज हत्या की तहरीर दी। पुलिस के मुताबिक आरोपित जहांगीर की पहली शादी रेहाना बानो से हुई थी। कई वर्षो तक उसे कोई बच्चे नहीं हुए। इस पर वर्ष 2018 में जहांगीर दूसरी शादी नाजिया उर्फ सोनी (27) से कर लिया। विवाह बाद नाजिया को एक बेटी और एक बेटा हुआ। बेटा अभी एक माह का ही है। जबकि बेटी की उम्र डेढ़ वर्ष के करीब बताई गई। आरोप है कि शादी के बाद से ही जहांगीर नाजिया को दहेज के लिए प्रताडि़त किया करता था। वह उस पर मायके से पांच लाख रुपये लाने का दबाव बना रहा था। मायके वाले किसी तरह मिन्नत करके उसे डिमांड न करने का प्रयास करते रहे। कहते हैं कि गुरुवार रात नाजिया की हत्या कर दी गई। पिता की तहरीर पर जहांगीर व उसकी पहली बीवी एवं उसके दो रिश्तेदारों पर दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है।

बॉडी के पास रोते रहे बच्चे

मौत के घाट उतारी गई मां नाजिया की बॉडी के पास उसका बेटा तो बेटी थोड़ी दूर पर रोते रहे। बेटी मां को हिला कर उठाने की कोशिश में लगी रही। जबकि एक माह का उसका मासूम बेटा लेटे-लेटे रो रहा था। यह देख कर लोग कातिलों को कोसने से खुद को नहीं रोक सके।

बॉडी को पोस्टमार्टम हाउस भेज दिया गया है। मृतका के पिता द्वारा दहेज हत्या की रिपोर्ट दर्ज करवाई गई है। तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कर आरोपितों की तलाश की जा रही है।

वीरेंद्र कुमार सोनकर, इंस्पेक्टर फाफामऊ