सोरांव दोहरा हत्याकांड में मुख्य आरोपी समेत महिला व मददगार अरेस्ट

पकड़ी गई महिला के घर बनी थी शीला की हत्या की योजना

ALLAHABAD: सोरांव थाना क्षेत्र के कल्यानशाह का पुरा गांव में गेहूं के खेत में शीला देवी व बेटे हिमांशु की हत्या का पर्दाफाश हो गया है। पुलिस ने हत्याकांड में मुख्य आरोपी शीला के प्रेमी हवलदार के साथ ही दो अन्य लोगों को गिरफ्तार किया है। इसमें गांव की ही शांति व टिकरी गांव का रामनाथ दूधिया शामिल है। तीनों ने पुलिस अधिकारियों के सामने गुनाह कुबूल किया है। एसएसपी आकाश कुलहरि ने तीनों अभियुक्तों को पुलिस लाइंस स्थित हाल में मीडिया के सामने पेश करते हुए मामले का खुलासा किया।

शांति ने कराई दोस्ती

एसएसपी के अनुसार पुलिस को तफ्तीश में पता चला है कि सकरामऊ गांव की शांति देवी पत्‍‌नी राम सेवक का चाल-चलन सही नहीं था। उसका कई लोगों के साथ उठना बैठना था। करीब दो साल पहले शांति ने हवलदार की दोस्ती शीला से कराई थी। यही नहीं शांति यह भी चाहती थी कि शीला पहले पति को छोड़कर हवलदार के साथ गुजरात चली जाए और वहीं रहे, लेकिन इसके लिए हवलदार तैयार नहीं था। हत्या वाले दिन भी शीला ने हवलदार से कहा कि वह उसके साथ गुजरात चलना चाहती है। लेकिन उसके साथ बेटा भी चलेगा। हवलदार बेटे को नहीं ले जाना चाहता था। इसी बात को लेकर दोनों के बीच कहासुनी हुई।

रामनाथ ने की मदद

बता दें कि एक महीने पहले जब हवलदार गुजरात से लौटकर आया तो शांति ने बताया कि उसके न रहने पर शीला का कई लोगों संबंध बन गया है। वह अक्सर उन लोगों से मिलती जुलती भी है। यह सुनते ही हवलदार आग बबूला हो उठा और उसने शांति के घर पर ही शीला की हत्या की योजना बनाई। शांति ने अपने परिचित टिकरी गांव निवासी रामनाथ दूधिया को इसमें शामिल किया। योजना के मुताबिक गुजरात ले जाने के बहाने शीला को शनिवार को चफरी बाजार के पास बुलाया गया। हवलदार वहां पहुंचा और बेटे हिमांशु को साथ न रखने की बात पर कहासुनी कर लिया। वह कहासुनी करते हुए उसे गेहूं के खेत की तरफ से ले गया। खेत के एक किनारे पहले से ही रामनाथ मौजूद था। हवलदार और रामनाथ ने शीला की गला दबाकर हत्या कर दी। इस दौरान बेटे हिमांशु ने दोनों को पहचान लिया था, इसलिए उसकी भी हत्या कर दी। फिर अपने-अपने घर जाकर सो गए। एसएसपी आकाश कुलहरि ने बताया कि शांति और शीला के बीच कुछ चीजों को लेकर मतभेद हो गया था। जिसकी वजह से शांति ने मौके का फायदा उठाया और अपने ही घर में उसकी हत्या की योजना बनवाई।