परिजनों में कोहराम, पुलिस ने शव को भेजा पोस्टमार्टम हाउस

pratapgarh@inext.co.in

PRATAPGARH: कुंडा क्षेत्र में गायब हुए ईट भट्ठा मजदूर का शव रविवार को गांव किनारे स्थित एक तालाब के पास मिला। शव मिलने की खबर सुन मृतक के परिजन व पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मजदूर का शव मिलने पर उसके घर में कोहराम मच गया।

राजस्थान में करता था मजदूरी

नवाबगंज थाना क्षेत्र के कोराली गांव निवासी दिनेश कुमार सरोज (35) पुत्र रामबरन सरोज राजस्थान के जयपुर में एक ईट भट्ठे पर मजदूरी करता था। परिजन पिछले कुछ दिनों से वह मानसिक रूप से बीमार चल रहा था। जयपुर में साथ रहे गांव के ही दूसरे साथी ने 13 दिसंबर को उसके घर पहुंचाया था। उसी रात खाना-खाने के बाद वह कहीं बाहर निकल गया। जानकारी होने पर परिजन उसकी तलाश करने लगे।

गुमशुदगी की दर्ज है रिपोर्ट

जब वह नहीं मिला तो उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट पुलिस को दी। रविवार की सुबह उसके घर से लगभग एक किलोमीटर दूर शेख महमूदपुर गांव में स्थित एक तालाब में युवक का शव मिलने की खबर मिली तो क्षेत्र में हड़कंप मच गया।

मृतक के भाई ने की पहचान

युवक का शव मिलने की सूचना दिनेश के परिजनों को हुई तो शिनाख्त के लिए घटनास्थल पर पहुंच गए। उधर सूचना पाकर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने शव की शिनाख्त कर उसे कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पोस्टमार्टम हॉउस पर मृतक के भाई ने बताया कि उसके भाई की मानसिक संतुलन ठीक नहीं थी। परिजनों ने इस घटना को हादसा बताया।