- हाथ का छुआ खाना भी नहीं खाते से पापा

- डिप्रेशन में आकर युवक ने कर लिया सुसाइड

- कौशांबी से आकर सुबेदार गंज में ट्रेन के सामने कूदा

ALLAHABAD: महीनों हो गए थे। जरा सी बात पर पापा ऐसे नाराज हुए कि अब भी बात करने के तैयार नहीं थे। गुस्सा इतना ज्यादा कि बेटे के हाथ का छुआ कुछ भी खाने से मना कर देते थे। ये बात उसे बहुत अखर रही थी। पिता की नाराजगी अब उसे बर्दाश्त नहीं हो रही थी। डिप्रेशन में आकर उसने संडे नाइट सुसाइड कर लिया। मंडे को झलवा पुल के पास रेलवे पटरी पर उसकी बॉडी मिली। फैमिली मेंबर्स को जब इस घटना की जानकारी हुई तो उनके होश उड़ गए।

बाइक लेकर निकला था

मनीष यादव कौशांबी के पिपरी गांव का रहने वाला था। उसका बड़ा भाई मुकेश झलवा एरिया में रहता है। झलवा में ही वह अपनी दुकान चलाता है। जबकि मनीष पिपरी के पिता के साथ रहता था। मुकेश की माने तो पिता ज्ञान सिंह किसी बात को लेकर मनीष से कई दिनों से नाराज थे। नाराजगी इस हद तक कि वह मनीष के हाथ का छुआ कुछ भी नहीं खाते थे। रविवार को मनीष अपने पिता को चाय देने गया था। लेकिन पिता ने चाय नहीं पिया। इससे बात से नाराज होकर मनीष घर से बाइक लेकर निकल गया। रात में करीब दस बजे झलवा में उसने अपनी बाइक खड़ी की और रेलवे ट्रैक पर ट्रेन के सामने कूदकर जान दे दी।

मार्निग में हुई जानकारी

सोमवार की सुबह स्थानीय लोगों ने मनीष की बॉडी देखा तो पुलिस को सूचना दी। स्थानीय लोगों का जमावड़ा वहां लग गया। मुकेश भी वहां पहुंचा तो अपने भाई की बॉडी देखकर उसके होश उड़ गए। पुलिस ने बॉडी को कब्जे में लेकर पोस्टर्माटम के लिए भेज दिया। अपनी नाराजगी के चलते बेटे को खो देने की जानकारी जब पिता को हुई तो वह फूट फूटकर रो पड़े।

पेरेंट्स रहे अवेयर

- बच्चों को पेरेंट्स से गहरा इमोशनल टच कई बार सेंटिमेंट को हर्ट कर देता है

- युवा बच्चों के साथ ऐसा अधिक होता है

- युवा बच्चों को पोलाइटली समझा कर सही राह पर लाना बेहतर तरीका है

- नाराजगी जताने में ऐसा कुछ न करें जो बच्चे को हर्ट कर दे