-जिले के 43 केंद्रों पर 42,513 परीक्षार्थियों ने दी स्नातक-परास्नातक की परीक्षा

-बरेली कालेज में परीक्षा कक्ष ढूंढने को भटकते रहे परीक्षार्थी

बरेली: एमजेपीआरयू का नकलविहीन परीक्षा कराने का दावा फेल साबित हो रहा है। मंगलवार को भी स्नातक व परास्नातक की परीक्षाओं में 19 छात्र-छात्राएं परीक्षा में नकल करते हुए पकड़े गए। कोई हाथों में लिखकर तो कोई कपड़ों से नकल निकालते हुए पकड़ा गया।

विश्वविद्यालय की मुख्य परीक्षा में मंगलवार को माहौल शांतिपूर्वक नहीं रहा। लगभग केंद्रों पर नकलची पकड़ने जाने की सूचना से अफरा-तफरी जैसा माहौल रहा। सुबह पहली पाली से ही नकलचियों के पकड़े जाने का सिलसिला शुरू हो गया। इसके बाद भी विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा लगाए गए उड़ाका दल का प्रयास अंतिम पाली तक असफल रहा। पहली पाली से तीसरी पाली तक 14 छात्र व पांच छात्राएं नकल करते पकड़ी गईं। स्नातक व परास्नातक की परीक्षा में 42, 513 परीक्षार्थी उपस्थित और 1013 अनुपस्थित रहे। परीक्षा नियंत्रक अशोक कुमार अर¨वद ने बताया कि नकलविहीन परीक्षा कराने के लिए कालेज स्तर के साथ ही तीन उड़ाका दल बनाए गए हैं। जो समय-समय पर केंद्रों पर राउंड लगाकर नकलविहीन परीक्षा कराने का प्रयास कर रहे हैं।

बारिश ने बढ़ा दी परीक्षार्थियों की दिक्कत

भोर से शुरू हुई तेज बारिश से मंगलवार को परीक्षार्थियों की दिक्कतें बढ़ गईं। मुख्य गेट के बाहर पानी भर जाने की वजह से कई छात्र-छात्राओं को दूसरे गेट से प्रवेश करना पढ़ा। ऐसे में समय से पहले ही परीक्षा के लिए पहुचंने पर भी वे परीक्षा कक्ष में देर से ही पहुंचे। वहीं बरेली कालेज में अंतिम पाली में परीक्षा देने पहुंचे छात्र परीक्षा के बीस मिनट तक शिक्षकों से अपना परीक्षा कक्ष ही पूछते रहे।