फ्लैग: बरेली कॉलेज में सर्च के दौरान कई कैंडिडेट्स के पास मिली पर्चियां

-सचल दल ने की कार्रवाई, एग्जाम में बढ़ाई गई निगरानी

-कॉलेजेज की सीसीटीवी दुरुस्त न होने से आरयू कंट्रोल रूम बेबस

===================

322-एग्जाम सेंटर्स पर आरयू के हुए एग्जाम

44-चीटर्स पकड़े गए फ‌र्स्ट डे एग्जाम में

3-पालियों में हुआ एग्जाम

30-मिनट देरी से पहुंचने वालों की नहीं दी जाएगी एग्जाम के लिए एंट्री

======================

बरेली: फ‌र्स्ट डे ही 44 चीटर्स पकड़े जाने से चीटिंगलेस एग्जाम कराने की आरयू की तैयारियों की पोल खुल गई। इसमें भी बरेली कॉलेज एग्जाम सेंटर पर सर्च के दौरान कई कैंडिडेट्स के पास नकल पर्ची पकड़ी गई। गनीमत बस ये रही कि नकल सर्च के दौरान पकड़ ली गई। वहीं कई कॉलेजेज की सीसीटीवी भी आरयू कंट्रोल रूम में शो नहीं हो रहे थे। इसके लिए आरयू कंट्रोल रूम की तरफ से सभी को सीसीटीवी दुरुस्त करने के लिए फोन पर सूचना दी गई

नेटवर्क की रही प्रॉब्लम

आरयू के मेन एग्जाम 25 फरवरी यानि ट्यूजडे से शुरू हो गए। एग्जाम चीटिंगलेस हों, इसके लिए आरयू के परीक्षा विभाग में कंट्रोल रूम बनाया गया है। जिसमें एक बड़ी एलईडी निगरानी के लिए लगाई गई, अलग से कंट्रोल रूम प्रभारी सहित स्टाफ भी तैनात किया गया। लेकिन पहले दिन ही कई कॉलेजेज के सीसीटीवी कंट्रोल रूम एलईडी पर शो ही नहीं हुए। हालांकि इसके लिए कंट्रोल रूम से कॉलेजेज को सूचना दी गई, लेकिन अधिकांश कॉलेजेज से नेटवर्क की प्रॉब्लम बताई गई। इसके लिए कॉलेजेज को सीसीटीवी दुरुस्त करने के लिए कहा गया है।

===

बरेली कॉलेज में 10 हजार कैंडिडेट्स

बरेली कॉलेज में आरयू के मेन एग्जाम में यूजी के लिए पहले दिन तीनों पालियों में दस हजार कैंडिडेट्स ने एग्जाम दिया। पहले दिन एग्जाम सेंटर्स पर समय से कैंडिडेट़्स पहुंचे और सर्च के बाद एग्जाम में शामिल हुए। पहले दिन सर्च के दौरान कुछ कैंडिडेट्स के पास नकल पर्ची मिली। बताया जा रहा है कि स्टूडेंट्स सॉल्व्ड पेपर के पुराने पर्चे तक लाए थे। हालांकि वह सर्च के दौरान ही छीन ली गई। वहीं सचल दल और प्रॉक्टोरियल बोर्ड एग्जाम के दौरान सतर्कता बरतते रहा। यह भी तय किया गया है कि 30 मिनट देरी से पहुंचने वालों की एग्जाम के लिए एंट्री नहीं दी जाएगी।