-आरयू ने फॉर्म फिल करने के लिए दिया था दो दिन का टाइम

-कुछ कॉलेजज ने नहीं जमा की एग्जाम फीस, प्रशासन ने फीस जमा करने के दिए निर्देश

बरेली: आरयू मेन एग्जाम के लिए 5.05 लाख कैंडिडेट्स ने मेन एग्जाम के लिए फार्म फिल किए है। ज्ञात हो आरयू ने मेन एग्जाम फार्म फिल करने के लिए ट्यूजडे को लास्ट डेट रखी थी। इसमें बीए, बीएससी, बीकॉम, एमए, एमएससी और एमकॉम रेग्यूलर व प्राइवेट कैंडिडेट्स शामिल हैं। ट्यूजडे को प्राइवेट एग्जाम फॉर्म की लास्ट डेट समाप्त हो गई। प्रशासन ने कैंडिडेट्स को दो दिन का मौका दिया था.

नहीं भेजे फॉर्म

वहीं, रेग्यूलर एग्जाम फार्म की हार्ड कॉपी महाविद्यालय की तरफ से आरयू में जमा करने की लास्ट डेट ट्यूजडे तक ही थी। इसमें संभल के राजकीय डिग्री कॉलेज ने फॉर्म नहीं भेजे हैं। उसके विरुद्ध जुर्माने की बात चली तो क्षेत्रीय उच्च शिक्षा अधिकारी डॉ। राजेश प्रकाश ने आरयू से जुर्माना राशि से राहत की मांग की। सूत्रों के मुताबिक कुछ कॉलेजों ने अभी तक परीक्षा फॉर्म की फीस भी नहीं जमा की है। ऐसे कॉलेजों को भी तत्काल फीस जमा करने का निर्देश दिया गया है।

आज ही पहुंचा दें कॉपी

आरयू प्रशासन ने कैंडिडेट्स को निर्देशित किया है कि वे ऑनलाइन फॉर्म की हार्ड कॉपी वेडनसडे को हर हाल में कॉलेज में जमा कर दें। वहीं, कॉलेज इसे आरयू पहुंचाएं। निर्धारित तिथि के बाद फॉर्म पहुंचाने वाले कॉलेजों पर जुर्माना लगाया जाएगा।

-रेग्यूलर एग्जाम फॉर्म की हार्ड कॉपी कॉलेजों से आ चुकी हैं। शायद ही कोई कॉलेज बचा हो जहां से कॉपी नहीं आईं। सभी कॉलेज और कैंडिडेट्स को निर्धारित तिथि के अंतराल में फॉर्म अवश्य जमा कर दें।

- संजीव कुमार सिंह, परीक्षा नियंत्रक, आरयू