-एसएसपी ने रात में सभी थानों के पुलिसकर्मियों की कराई गणना

-कहीं दरोगा तो कहीं महिला कांस्टेबल मिली गायब, जवाब तलब

बरेली- रात में वारदातों की रोकथाम के लिए पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगायी जाती है। थाना में महिला अपराध का मामला आए तो महिला कांस्टेबल की ड्यूटी लगायी जाती है लेकिन पुलिसकर्मियों की कागजों में तो ड्यूटी पूरी हो जाती है लेकिन मौके पर नहीं मिलते हैं। एसएसपी लगातार शहर में निकलकर पुलिसकर्मियों की ड्यूटी चेक करके हालात का जायजा ले रहे थे। इसके बाद ट्यूजडे रात एसएसपी ने सभी थानों की पुलिसकर्मियों की गणना करा ली और चेकिंग के लिए सीओ को भी थानों में भेज दिया। यही नहीं उन्होंने पुलिसकर्मी के अबसेंट होने पर उसकी लाइव लोकेशन भी फोटो मंगाकर ले ली ताकि पता चल सके कि वह झूठ तो नहीं बोल रहा है। लाइव लोकेशन में करीब 50 पुलिसकर्मी अबसेंट मिले। सभी से जबाव तलब किया गया है और भविष्य के लिए हिदायत दी है कि ड्यूटी से गायब होने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

पुलिसकर्मियों में मची खलबली

एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने बताया कि रात में 10 बजे के बाद जिले के सभी थानों, चौकियों व पिकेट की गणना कराई गई। एसएसपी के आदेश के बाद खलबली मच गई। रात में चौकियों से गायब रहने वाले इंचार्ज, सिपाही सभी वर्दी पहनकर ड्यूटी पर तैनात नजर आए। जो नजर नहीं आया उसे फोन पर उपस्थित रहने के लिए बोल दिया। उसके बाद सभी की वायरलेस पर लोकेशन ली गई तो सभी ने अपने-अपने प्वाइंट बता दिए। सभी अपने प्वाइंट पर हैं या नहीं, इसकी चेकिंग के लिए सभी सर्किल में सीओ भेजे गए। इस चेकिंग के दौरान करीब 50 पुलिसकर्मी अबसेंट मिले, जिसमें कैंट थाना के दो एसआई, हाफिजगंज थाना की महिला कांस्टेबल, फतेहगंज पूर्वी थाना के चार पुलिसकर्मी व अन्य थानों के पुलिसकर्मी भी थे।

फोटो मंगाकर भी ली लोकेशन

चेकिंग के दौरान कई पुलिसकर्मियों के फोन नहीं मिले । इसके अलावा कुछ ने कहीं अन्य जगह पर होने के बारे में बताया तो उसकी मोबाइल से फोटो मंगाकर चेकिंग की गई। एसएसपी ने बताया कि थाना व चौकी में तैनात पुलिसकर्मी ड्यूटी से गायब होकर अपने कमरों पर सोने चले जाते हैं। शहर के आसपास के थानों की महिला कांस्टेबल भी शहर में आ जाती हैं। जबकि उन्हें थाने पर ही रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि सभी को चेतावनी दी है कि आगे अबसेंट मिलने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।