- निगम सभागार में हुई कार्यकारिणी की बैठक

- कई अहम प्रस्ताव पर लगी मुहर, कई नामंजूर

बरेली : नगर निगम में मेयर डॉ। उमेश गौतम की अध्यक्षता में फ्राइडे दोपहर को मीटिंग हुई जिसमें 50 प्रस्तावों में 47 महत्वपूर्ण प्रस्तावों पर सहमति बन गई। जिस पर जल्द ही काम शुरू किया जाएगा। इस दौरान नगर आयुक्त अभिषेक आनंद, उपसभापति छंगामल मौर्य, अपर नगर आयुक्त श्यामलता आनंद समेत कार्यकारिणी समिति के सदस्य और अधिकारी मौजूद रहे।

अब यह होंगे बदलाव

निजी एजेंसी हटाएगी अवैध होर्डिग, यूनिपोल

आने वाले वित्तीय वर्ष में एक अप्रैल से शहर में होर्डिग लगाने की अनुमति नगर निगम नहीं देगा। अवैध होर्डिग, यूनिपोल, रूफ टॉप आदि हटाने के लिए निजी एजेंसी को काम दिया जाएगा। निगम के स्टाफ पर वसूली का आरोप लगने के चलते काम निजी एजेंसी से कराया जाएगा। वही, विज्ञापन प्रभारी को 50 रूफ टॉप विज्ञापन साइटों की सूची बनाकर देने को कहा गया। उन्हें 30 मार्च तक हटवाना है। उसके बाद कार्रवाई होगी।

जमीनों के प्रस्ताव भी पास

नगर निगम बोर्ड में अगस्त 2019 को आइसीसीसी के लिए नगर निगम परिसर में भूमि, चार स्थानों पर कूड़ा ट्रांसफर स्टेशन बनाने के लिए भूमि का प्रस्ताव निरस्त हो गया था। इस बार दोनों प्रस्तावों को सहमति मिल गई। इसके साथ ही सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट प्लांट के लिए सथरापुर में जमीन खरीदने को भी मंजूरी दी।

तीन स्थानों पर बनेगी मैकेनिकल पार्किग

स्मार्ट सिटी योजना के तहत शहर में तीन स्थानों पर मैकेनिकल पार्किग बनाई जानी है। इसके लिए एलन क्लब सब्जी मंडी, नगर निगम परिसर में आइसीसीसी के पास और गांधी उद्यान मुख्य द्वार के सामने स्थान तय किया है। इसकी सहमति भी मिल गई।

तीन प्रस्ताव नहीं हुए पास

व्यापारियों के विरोध के चलते सिविल लाइंस में हनुमान मंदिर के पास मैकेनिकल पार्किग, मौलाना आजाद इंटर कॉलेज में ट्यूबवेल पंप लगाना, वार्ड 74 में मुहल्ला जसोली टक्कर की पुलिस व वार्ड 56 कुंवरपुर में वार्ड कार्यालय की बाउंड्री निर्माण प्रस्ताव पास नहीं हुए। पार्षदों ने निर्माण व अन्य कार्यो के करीब 50 प्रस्ताव लगाए, जिन्हें बजट उपलब्ध होने पर स्वीकार किया गया।

ये प्रस्ताव भी हुए मंजूर

- श्यामगंज रोड पर संडे बाजार हटेगा

- उसी रोड पर बना सपा का साइकिल ट्रैक हटाकर सड़क चौड़ी होगी

- नगर निगम की खाली जमीनों की जांच कराकर कब्जे में लेंगे

- सफाई नायक जहां रहते हैं वहां नहीं होंगे तैनात

- डीजल का खर्च करीब डेढ़ करोड़ बढ़ाया

- मढ़ीनाथ अवैध सब्जी मंडी हटेगी