-दूसरा आरोपित सचिन गुप्ता कोर्ट से जमानत पर छूटा

-पुलिस ने पान मसाला मशीन बरामदगी में किया खेल

-किराए के कमरे में नहीं आरोपित के घर में मशीन बरामदगी दिखाई

बरेली : बारादरी के जोगीनवादा, संजयन नगर समेत तीन ठिकानों में नकली पान मसाला फैक्ट्री पकड़ें जाने के मुख्य आरोपित नितिन गुप्ता को बारादरी पुलिस गिरफ्तार नहीं कर सकी। आरोपित ने पुलिस की गिरफ्त से बचने के लिए हाईकोर्ट से जमानत ले ली। वहीं जेल गए दूसरे आरोपित सचिन गुप्ता कोर्ट से जमानत पर छूट गया। इस पूरे मामले में बारादरी पुलिस ने पड़ताल में भी खेल कर दिया। पड़ताल के दौरान पुलिस ने नकली पान मसाला बनाने वाली पकड़ी गई मशीन को किराए के मकान में नहीं दिखाकर आरोपित के मकान में ही फैक्ट्री दिखाते हुए वहीं नकली पान मसाला बनाने की प्रक्रिया दिखाई है। जबकि गुटखा बनाने के लिए आरोपितों ने एक व्यापारी का मकान किराए पर लिया था। नकली पान मसाला फैक्ट्री चलवाने के लिए जिस व्यापारी ने मकान किराए पर दिया था। उसे बदले में महीने में मोटा किराया मिलता था। पुलिस ने मकान मालिक के बचाने के लिए खेल किया और आरोपितों के जोगीनवादा स्थित घर में फैक्ट्री दिखाते हुए मशीन बरामदगी दिखाई है।

बता दें कि30 सितंबर को एसएसपी को शिकायत मिली के बारादरी क्षेत्र के संजयनगर और जोगीनवादा में नकली पान मसाला और बीड़ी फैक्ट्री चल रही है। मामले की जानकारी होने पर एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने छापेमारी के निर्देश दिए थे। जिसके बाद बारादरी पुलिस ने संजयनगर के सैनिक कॉलोनी, एग्जीक्यूटिव क्लब रोड, गौसाइगौटिया पर छापेमारी की। इस दौरान पुलिस लाखों फर्जी रैपर, सुपाड़ी सुखाने की मशीन, पान मसाला बनाने की मशीन, लाखों की संख्या में तैयार नकली पान मसाला, बीडी, सब्जी मसाला का भंडारण मिला था। दो दिन चली कार्रवाई में पुलिस ने करोड़ों का माल बरामद किया था। इस दौरान पुलिस ने नकली फैक्ट्री के मुख्य आरोपित नितिन गुप्ता और सचिन गुप्ता फरार हो गए थे। पुलिस दो दिन बाद सचिन को गिरफ्तार कर जेल भेजा था। जबकि नितिन फरार हो गया था।

कंपनी नहीं बंद किया काम, फिर भी मार्केट में चल रहा था पान मसाला

लॉकडाउन के दौरान गगन कंपनी ने पान मसाला बनाना बंद कर दिया था। बावजूद उस दौरान भी कंपनी का नया मामल बाजार में बिक रहा था। कंपनी के डिस्टीब्यूटर को पता चला तो उन्होंने सप्लाई करने वाले दुकानदारों व सेल्समैन से बात कर पड़ताल शुरू की। जिसके बाद नकली फैक्ट्री की बात पता चली थी।

मकान मालिक को बचाया

बारादरी पुलिस पान मसाला फैक्ट्री के लिए एग्जीक्यूटिव क्लब रोड पर किराए पर घर देने वाले मकान मालिक को बचा लिया है। लोगों की माने तो पुलिस ने नकली फैक्ट्री एग्जीक्यूटिव क्लब रोड स्थित एक व्यापारी के मकान में नहीं दिखाई। बल्कि आरोपित सचिन व नितन के सैनिक कॉलोनी स्थित घर में फैक्ट्री मशीन दिखाई।

सचिन की जेल से जमानत हो गई है। जबकि फरार नितिन ने हाईकोर्ट से जमानत ले ली है। मामले की विवेचना चल रही है।

शितांशु शर्मा, इंस्पेक्टर बारादरी