- बरेली में भी संक्रमितों का आंकड़ा पिछले सप्ताह पहुंचा 12

- दूसरे देशों और गैर राज्यों से आने वाले लोगों पर रखी जा रही नजर

बरेली : महाराष्ट्र, केरल समेत अन्य गैर राज्यों में कोरोना का प्रकोप बढ़ा है ऐसे में बरेली में भी हेल्थ डिपार्टमेंट ने एडवाइजरी जारी कर दी है। ऐसा इसलिए भी कि बरेली में भी संक्रमितों का आंकड़ा पिछले सप्ताह दस से ऊपर पहुंचा है। ऐसे में अब दूसरे देश से आने वाले और गैर राज्य के लोगों पर गहनता से नजर रखी जा रही है। स्वास्थ्य विभाग से जारी एडवाइजरी के मुताबिक जिले की सीमा पर बाहर से आने वाले लोगों की जांच आवश्यक है।

वैक्सीनेशन के बाद भी न बरतें ढिलाई

डीएसओ डॉ। रंजन गौतम के अनुसार अभी कोविड वैक्सीनेशन के दो फेज ही पूर्ण हुए हैं। इसमें हेल्थ वर्कर्स और फ्रंट लाइन वर्कर्स को ही वैक्सीनेट किया गया है। अभी आम आदमी का वैक्सीनेशन नहीं हुआ है। जिस प्रकार गैर राज्यों में केस दोबारा से बढ़ रहे हैं। ऐसे में कोरोना से बचाव करना आवश्यक है।

गैर राज्यों से लौटे लोगों की निगरानी

डीएसओ के अनुसार गैर राज्यों में केसेज बढ़ने के बाद सर्विलांस टीम को एक्टिव कर दिया गया था, ऐसे में बीते दिनों एक युवक दुबई से लौटा था हालांकि उसमें कोरोना की पुष्टि नहीं हुई है। फिर भी उसे सेल्फ क्वारंटीन रहने की सलाह दी गई है। इसी प्रकार चार अन्य युवक भी गैर राज्यों से लौटे थे, उन्हें भी क्वारंटीन किया गया है। इन युवकों में भी कोरोना संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई है।