- जिला अस्पताल में 325 लोगों ने लगवाई वैक्सीन

बरेली : महाराष्ट्र और केरल समेत अन्य राज्यों में कोरोना का प्रकोप दोबारा देखने को मिल रहा है। ऐसे मे बरेली में हेल्थ डिपार्टमेंट ने अलर्ट जारी कर दिया है। वहीं तीसरे चरण के वैक्सीनेशन में इसका असर दिख रहा है। पिछले दिनों की तुलना में फ्राइडे को वैक्सीनेशन के ग्राफ ने कुछ रफ्तार पकड़ी।

गवर्नमेंट में इतनों का वैक्सीनेशन

फ्राइडे को हेल्थ डिपार्टमेंट की ओर से 23400 लोगों को वैक्सीनेट करने का टारगेट निर्धारित किया गया था इसके सापेक्ष 5511 लोगों को वैक्सीन लगाई गई। वही वैक्सीनेशन के लिए 89 सरकारी सेंटर्स बनाए गए थे जहां फ्री में वैक्सीन लगाई गई।

प्राइवेट में 289 का वैक्सीनेशन

तीसरे चरण के वैक्सीनेशन का आगाज हुआ तो शासन ने प्राइवेट हॉस्पिटल में पेड वैक्सीनेशन की शुरूआत कर दी, फ्राइडे को हेल्थ डिपार्टमेंट की ओर से 1900 का टारगेट निर्धारित किया गया था जिसके सापेक्ष 289 लोगों को वैक्सीन लगाई गई। वर्तमान में जिले के 19 प्राइवेट हॉस्पिटल में पेड वैक्सीनेशन की सुविधा मिल रही है। इस संबंध में जिला उप प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ। सुचिता गंगवार ने बताया कि सरकारी सेंटर्स पर फ्री में कोविड वैक्सीन लगाई जा रही है। तीसरे चरण में टारगेट के सापेक्ष कम ही संख्या में लोग वैक्सीन लगवाने के लिए पहुंच रहे हैं।