-पकड़ने के लिए दिल्ली की क्राइम ब्रांच ने बिछाया था जाल

बरेली : ऐसी बरात शायद ही देखी हो, जिसमें दूल्हा हाथ में गिरफ्तारी पर स्टे लेकर निकला हो। रविवार को फतेहगंज पश्चिमी के धंतिया गांव में यही हुआ। साइबर ठगी के आरोपित दूल्हा ने दिल्ली क्राइम ब्रांच से बचने के लिए यही रास्ता निकाला। हालांकि डर फिर भी था, इसलिए शातिर ने अपने लिए दो कारें सजवाई ताकि जरूरत पड़ने पर क्राइम ब्रांच को गच्चा दिया जा सके।

धंतिया गांव में साइबर ठगों का अड्डा है। जुलाई में 14 आरोपितों को जेल भेजा गया था, जोकि अब जमानत पर हैं। दिल्ली में भी कई युवकों पर मुकदमे दर्ज हैं। इन्हीं में से दो आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए दिल्ली की क्राइम ब्रांच लगी हुई थी। 15 दिन पहले दबिश देकर एक को पकड़ लिया था, मगर दूसरा आरोपित हाथ नहीं आया। रविवार को उसकी शादी है, इसकी जानकारी भी टीम को थी। यही वजह रही कि गुरुवार को टीम ने गांव के आसपास डेरा जमा लिया। इंतजार होता रहा कि किसी काम से वह घर से निकलेगा तो पकड़ लिया जाएगा। आरोपित को भी टीम की मौजूदगी की भनक लग चुकी थी, इसलिए घर में ही रहा। चूंकि शादी के कार्यक्रम शुरू हो चुके थे, ऐसे में रिश्तेदारों की भीड़ के बीच क्राइम ब्रांच उसके घर में दबिश देने से कतरा रही थी।

---

पहले ही ले आया था स्टे

बताया जाता है कि दिल्ली क्राइम ब्रांच रविवार सुबह तक क्षेत्र में सादा कपड़ों में देखी गई। इसके बाद मुखबिरों से पुष्टि हुई कि जब 15 दिन पहले दबिश दी गई थी, तभी आरोपित दिल्ली हाईकोर्ट चला गया था। वहां से गिरफ्तारी पर स्टे ले आया है। जानकारी होने के बाद टीम लौट गई।

---

दुल्हन का पिता अस्पताल में भर्ती

दूसरी ओर बरात की तैयारी कर चुके लड़की के पिता को भी पता चला चुका था कि क्राइम ब्रांच धंतिया में लगी है। रविवार को बरात आना तय थी, टीम कार्रवाई न कर दे, इस डर से सुबह को उसकी तबीयत बिगड़ गई। स्वजन ने शहर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया।

---

डीआइजी कराएंगे जांच

शनिवार को फतेहगंज पश्चिमी के थाना प्रभारी चंद्र किरण ने बताया था कि दिल्ली क्राइम ब्रांच आने की जानकारी मिली, मगर टीम ने थाने में कोई संपर्क नहीं किया। रविवार को यह प्रकरण डीआइजी राजेश पांडेय की जानकारी में पहुंचा। उन्होंने बताया कि दिल्ली क्राइम ब्रांच ने थाना पुलिस की मदद क्यों नहीं ली, गिरफ्तारी पर स्टे कब हुआ, इन समेत सभी बिंदुओं पर जांच कराई जाएगी। आरोपित जिले में दर्ज एक मुकदमे में भी वांछित है, इसके बावजूद पुलिस ने अब तक कार्रवाई क्यों नहीं की, इसकी भी जांच होगी।