- प्रेमनगर के एक निजी बैंक के एटीएम के सीसीटीवी कैमरे में मिट्टी लगाकर तोड़ने की कोशिश

-पकड़े जाने के डर से दूसरे एटीएम को तोड़कर कैश बाक्स काटने के दौरान अचानक पहुंची पुलिस

- पांच बदमाश थे वारदात में शामिल, बदमाशों ने पुलिस पर झोंका फायर

-पुलिस ने दौड़ाकर चार को दबोचा, मुख्य सरगना मौके से हुआ फरार

बरेली : रात्रि कफ्र्यू के सन्नाटे का फायदा उठाने के लिए बदमाशों ने दो एटीएम में लूट की योजना बना डाली। एक्सिस बैंक के एटीएम में लोगों की आवाजाही से उन्हें वारदात अंजाम देने का मौका नहीं मिला। लेकिन जीआरएम स्कूल के पास पंजाब नेशनल बैंक पर सन्नाटे का फायदा गैस कटर से एटीएम में कैश बाक्स को काटने का प्रयास कर रहे थे.उसी दौरान ड्यूटी खत्म कर घर जा रहे होमगार्ड की निगाह पड़ने से वारदात टल गई। भाग रहे बदमाशों की घेराबंदी पुलिस ने शुरू की। पुलिस पर फाय¨रग करते हुए भाग रहे चार बदमाशों को पुलिस ने पकड़ लिया, लेकिन मुख्य सरगना फरार होने में कामयाब रहा। प्रेमनगर थाने की पुलिस ने मुकदमा दर्ज करके आरोपितों को जेल भेज दिया है।

आरोपितों को भेजा जेल

पुलिसलाइन में राजफाश के दौरान एसएसपी रोहित सिंह ने बताया कि प्रेमनगर पुलिस रात्रि में गश्त कर रही थी। करीब तीन बजे ड्यूटी खत्म करके सीबीगंज निवासी होमगार्ड जोरावर सिंह घर जा रहे थे। उनकी नजर जीआरएम स्कूल के पास पंजाब नेशनल बैंक के एटीएम के बाहर तीन लोगों पर पड़ी, जोकि एटीएम बाक्स में तोड़फोड़ का प्रयास कर रहे थे। दो बदमाश बाहर भी खड़े थे। होमगार्ड को शक हुआ। शोर मचाने पर रात्रि गश्त पर निकले दारोगा अमर सिंह आधा दर्जन पुलिसकर्मियों के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस को देखकर दो बदमाशों ने तमंचा निकालकर फायर कर दिया। पांचों बदमाश भागने लगे। पुलिस ने दौड़ाकर चार बदमाशों को दबोच लिया। लेकिन एक बदमाश भागने में कामयाब रहा। बदमाशों को पकड़ने के बाद पुलिस ने एटीएम चेक किया तो एटीएम टूटा मिला और बदमाश कटर से कैश बाक्स काटने का प्रयास कर रह रहे थे। पुलिस सभी को पकड़कर थाने लेकर गई। जहां गिरफ्तार बदमाशों ने अपना नाम अलोक मिश्रा निवासी शांति विहार सुभाषनगर दीपक निवासी जगृति नगर करगैना सुभाषनगर, तालिब अली निवासी मुहल्ला हुसैनी थाना रसूलपुर जिला फिरोजाबाद और युवरान निवासी मुहल्ला नून अनाजमंडी जिला मेवात हरियाणा बताया। जबकि फरार मुख्य सरगना का नाम अमन उर्फ अजमेरी निवासी नगरिया रोड मुहल्ल मिर्धान दुलारी डेरी के पास फरीदपुर बताया।

प्रेमिका को देखने आया और रची साजिश

पूछताछ के दौरान युवराज ने बताया कि उसने दिल्ली से टूरिज्म का डिप्लोमा किया है। दिल्ली की युवती से प्रेम संबंध है। अब प्रेमिका बरेली में एमबीबीएस की पढ़ाई कर रही है। उसका ब्रेकअप हो गया। फिर भी वह उसे देखने आता है। यहीं पर उसकी मुलाकात अन्य लोगों से हुई। अजमेरी और अन्य लोगों ने एटीएम लूट की योजना बनाई थी। पूछताछ में पता चला कि आलोक स्नातक, दीपक बीकॉम कर रह है। दीपक के पिता प्रापर्टी डीलर हैं। वहीं तालिब इंटर की पढाई कर रहा है। चारों बेहद शातिर थे हालांकि पकड़े गए चारों बदमाशों के कोई आपराधिक इतिहास नहीं है। जबकि फरार अजमेरी के खिलाफ बरेली में 10 मुकदमे दर्ज हैं। पुलिस उसकी तलाश कर रही है।

सीसीटीवी में लगा दिया कीचड़

सभी लुटेरों की उम्र 26 के अंदर है। उम्र में वह भले ही छोटे हो लेकिन बेहद शातिर हैं। पहले एक्सिस बैंक के एटीएम में लूट के प्रयास के दौरान उन्होंने सीसीटीवी में कैमरे में कीचड़ लगा दिया था। जिससे घटना सीसीटीवी में कैद न हो सके। हालांकि लोगों की आवाजाही बढ़ने के कारण पकड़े जाने के डर से उस एटीएम को छोड़ पंजाब नेशनल बैंके के एटीएम को निशाना बनाया।

15 लाख कैश की संभावना

शनिवार को बैंक बंद होने के कारण घटना की सीसीटीवी फुटेज नहीं मिल सकी। एटीएम में कितना कैश है इसका पता नहीं चल सका। संभावना जाई जा रही है कि एटीएम में करीब 15 लाख कैश था।

फोन रिकार्डिंग बनी सबूत का आधार

पकड़े गए चार बदमाशों में युवराज को छोड़कर सभी के पास मोबाइल था। तीनों बदमाशों के मोबाइल में रिकार्डिंग चेक की गई तो एटीएम लूट प्लान का राजफाश हो गया। पुलिस अब उसे सबूल के आधार बना रही है।

बरामदगी

-एक ग्लाइंडर दो ब्लेट

-तीन चाकू एक तमंचा

-तीन मोबाइल फोन

-दो खाली बैंग

-एक बाइक

बदमाश एटीएम लूट का प्रयास कर रहे थे। चार को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि एक फरार है। सभी को जेल भेजा जा रहा है।

रोहित सिंह सजवाण, एसएसपी