- डोहरा बाजार की घटना, मंगलवार देररात मारी गई गोली, आईसीयू में भर्ती

- आरोपितों के खिलाफ दर्ज किया गया मुकदमा, एक आरोपित हिरासत में

बरेली : पांच जुलाई को प्रेमी जोड़े ने अपनी मर्जी से विवाह कर लिया। लड़की के स्वजन को जानकारी हुई तो धूम-धाम से दोबारा शादी की बात कह उसे देररात घर ले जाने लगे। युवती बचने को चिल्लाई। आवाज सुनते ही प्रेमी चाचा के लड़के के साथ उसे बचाने भागा तो चाचा के लड़के को गोली मार दी गई। गोली युवक के सीने पर पर धंसी जिससे उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। आईसीयू में उसका इलाज चल रहा है। बारादरी पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ मामले में रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

घटना मंगलवार देररात डोहरा बाजार की है। भतीजे नरेश के मुताबिक, चाचा धर्मपाल मूलरूप से रामपुर के थाना कैमरी के मुडि़या गांव के रहने वाले हैं। दस साल से परिवार गोसाई गोटिया में किराये के मकान में रहता है। युवती भुता थानाक्षेत्र की रहने वाली है। करीब तीन साल से वह भी स्वजन के संग गोसाई गोटिया में ही किराए युवक के पड़ोस में रहने लगी। इसी बीच ¨पकी और धर्मपाल के बेटे चंद्रकेश के बीच प्रेम-प्रसंग शुरू हो गया। मोहब्बत परवान चढ़ी तो दोनों ने विवाह का फैसला कर लिया। घर से भागकर पांच जुलाई को दोनों ने बनखंडी नाथ मंदिर में शादी कर ली, इसके बाद होटल में ठहर गए। इस बात की जानकारी जब ¨पकी के पिता व भाई को को हुई तो उन्होंने दोनों को बुलाने की बात कही और दोबारा धूमधाम से शादी कर आशीर्वाद देने की बात कही। चंद्रकेश के चचेरे भाई से युवती के भाई ने यह बात बताई। इसी के तहत मंगलवार रात ¨पकी व चंद्रकेश घर आ गए। परिवार का सही रूख देख ¨पकी के स्वजन रात तीन बजे उसे घर ले जाने लगे। आरोप है कि ¨पकी निकली ही थी डोहरा बाजार के पास ¨पकी ने आटो से बचने के लिए आवाज लगाई। पीछे-पीछे चल रहे चंद्रकेश व उसके चचेरे भाई संतोष ने उसकी आवाज सुनी। दोनों ने आटो का पीछा करने शुरू कर दिया इसी दौरान संतोष पर फायर कर दिया गया। आनन-फानन में उसे अस्पताल ले जाया गया। घायल के स्वजन ने ¨पकी के भाई संतोष, अमित कुमार, शिव कुमार व चाचा ताराचंद व अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। एक आरोपित को हिरासत में ले लिया गया है।

पत्नी को आरोपितों के चंगुल से छुडा़ए पुलिस

घटना के बाद ¨पकी के पति चंद्रकेश ने कहा कि पुलिस आरोपितों की गिरफ्तारी जल्द से जल्द करें। इसके साथ ही ¨पकी को आरोपितों के चंगुल से छुड़ाया जाए। चंद्रकेश ने ¨पकी के साथ अनहोनी की आशंका जताई है। चंद्रकेश के मुताबिक, पीछे से आ रहे दो बाइक सवारों द्वारा गोली चलाई गई।