- हमले से युवक की आंते निकल आईं बाहर, गंभीर हालत

- आरोपितों पर बारादरी पुलिस द्वारा कार्रवाई न करने का आरोप, एडीजी व एसएसपी से शिकायत

बरेली : मारपीट के मामले में रिपोर्ट लिखाना एक युवक को महंगा पड़ गया। रिपोर्ट लिखने से आरोपित आपा खो बैठा और युवक की जान लेने पर आमादा हो गया। दुस्साहस इस कदर बढ़ गया कि सरेराह युवक पर चाकूओं से हमला कर दिया। पेट में छुरा घोंप दिया जिससे उसकी आंते बाहर निकल आईं। गंभीर हालत में घायल का इलाज चल रहा है। पीडि़त के स्वजन का आरोप है कि घटना के पूरे साक्ष्य होने के बाद भी बारादरी पुलिस आरोपित पर कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। मामले में गुरुवार को स्वजन ने एडीजी व एसएसपी से शिकायत कर न्याय की मांग की।

बचाने में पत्‍‌नी हुई घायल

मामला बारादरी के हजियापुर का है। एक अगस्त को यहां के रहने वाले पोथीराम के भाई मदन लाल से पड़ोस के ही रहने वाले सियाराम व उनके बेटे अजय और विजय ने मारपीट की थी। मामले में बारादरी पुलिस ने पीडि़त पोथीराम के पिता दुर्गा प्रसाद की तहरीर पर सियाराम, अजय और विजय के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की थी। आरोप है कि रिपोर्ट दर्ज होने की जानकारी होते ही आरोपित रंजिश मानने लगे। रिपोर्ट वापस लेने की धमकी देने लगे। रिपोर्ट वापस लेने से मना करने पर दो अगस्त को पोथीराम को घर के पास ही आरोपितों ने घेर लिया। पत्नी बसंती ने बताया कि अकेला पाकर आरोपितों ने पति पोथीराम की लाठी-डंडों से जमकर पिटाई की। इससे भी मन नहीं भरा तो चाकूओं से हमला कर दिया। बीच बचाव किया तो हाथ की अंगुलियां कट गई। जान से मारने के इरादे से पेट में चाकू घोंप दिया इससे उनकी आंते बाहर आ गई। पोथीराम को मृत समझकर आरोपित भाग निकले। घायल को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया।

अस्पताल आकर दे रहे धमकी

बसंती ने बताया कि आरोपितों का मन इतना बढ़ा है कि अस्पताल आकर धमकाया जा रहा है। अभी एक को मारा है, समझौता न किया तो और लोगों का भी नंबर आएगा। आरोप लगाया कि बारादरी पुलिस शिकायत के बाद भी आरोपितों के खिलाफ कोई कार्रवाई नही कर रही है। इससे आरोपितों का दुस्साहस बढ़ता जा रहा है। स्वजन को जान का खतरा बना हुआ है।

मुल्जिमों को पकड़ने के लिए पुलिस दबिश दे रही है। जल्द ही सभी को पकड़कर कार्रवाई की जाएगी।

- नीरज मलिक, इंस्पेक्टर, बारादरी