-अनलॉक-1 में ऑटो वाले फिर से पुराने ढर्रे पर आए

-मानक से अधिक सवारियां भी भरकर ढो रहे हैं

बरेली: लॉकडाउन में ऑटो पर ब्रेक लगा हुआ था। ऑटो न चलने की वजह से परेशान ड्राइवर लगातार प्रशासन के चक्कर लगा रहे थे और नियमों के तहत ऑटो चलाने की दुहाई दे रहे थे लेकिन जैसे ही अनलॉक-1 में ऑटो चलाने की छूट मिली तो ऑटो ड्राइवर्स पुराने ढर्रे पर आ गए हैं। शहर के प्रमुख चौराहों पर ऑटो-टेंपो ने कब्जा करना शुरू कर दिया है। यही नहीं है मानक से अधिक सवारियां भी ढो रहे हैं। पुलिस का एक्शन न होने के चलते दिक्कतें दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही हैं।

इन चौराहों पर जमावड़ा

शहर में सैटेलाइट, चौपुला, मिनी बाईपास, श्यामगंज, चौकी चौराहा, अयूब खां चौराहा, कलेक्ट्रेट, शहदाना, चौपुला पुल, सिटी स्टेशन, डेलापीर व अन्य स्थानों पर ऑटो, टेंपो, ई-रिक्शा रोड किनारे खड़े होते हैं। लॉकडाउन से पहले इन सभी स्थानों पर ऑटो वालों की वजह से जाम लगता था। पुलिस बार-बार नियम बनाती लेकिन कोई नियम फॉलो नहीं होते थे। जब लॉकडाउन हुआ तो शहर की सड़कों से अन्य वाहनों की तरह ऑटो भी गायब हो गए और चौराहे पूरी तरह से खाली हो गए लेकिन अब एक बार फिर से इन सभी चौराहों पर ऑटो वालों का कब्जा शुरू हेा गया है। मौजूदा समय में सभी प्रमुख चौराहों पर ओवर ब्रिज या फिर पाइप लाइन का निर्माण हो रहा है, जिसकी वजह से रोड व चौराहे संकुचित हो गए हैं। इसके अलावा ऑटो भी चौराहे पर खड़े होने की वजह से अन्य वाहनों को निकलने में दिक्कत हो रही है।

आगे भी लटका रहे सवारियां

सरकार की गाइडलाइंस के मुताबिक ऑटो में निर्धारित सीट के तहत की सवारियां बैठायी जा सकती हैं। बरेली में ऑटो में ड्राइवर व 3 सवारी अलॉऊ है लेकिन यहां किसी भी नियम का पालन ऑटो वाले नहीं कर रहे हैं। ऑटो ड्राइवर पीछे तो सवारियां फुल कर ही रहे हैं, साथ ही आगे भी सवारियां लटका रहे हैं। यही नहीं महिलाओं को भी अगली सीट पर बैठाया जा रहा है, जिसकी वजह सोशल डिस्टेसिंग का पालन नहीं हो रहा है और कोरोना का खतरा बढ़ता ही जा रहा है। यह ऑटो रोजाना चौराहों पर पुलिस की मौजूदगी में खड़े होते हैं और सवारियां भरकर भी पुलिस की आंखों के सामने से निकलते हैं लेकिन कोई एक्शन नहीं लिया जा रहा है।